अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा मेट्रो कोरिडोर पर ट्रायल रन शुरू

दिल्ली को मेट्रो रेल के जरिए पहली बार एनसीआर के इलाके नोएडा से जोड़ने वाली यमुना बैंक-नोएडा कोरिडोर मेट्रो रेल का ट्रायल रन शनिवार को शुरू हो गया।


यह ट्रायल रन सुबह 10 बजे यमुना बैंक स्टेशन से शुरू हुआ और दोपहर 2 बजे तक चला। इस दौरान ट्रेन को 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया गया। ट्रायल रन न्यू अशोक नगर स्टेशन पहुंच कर समाप्त हो गया। करीब एक महीने तक चलने वाले इस ट्रायल रन के दौरान सिग्नल,ट्रैक, टेलीकम्युनिकेशन, ट्रेनों की इंटरफेसिंग और ओएचई आपूर्ति की जांच की जाएगी। शुरूआती 10 दिन तक यह ट्रायल रन न्यू अशोक नगर तक के लिए है जिसे बाद में नोएडा सिटी सेंटर तक बढ़ा दिया जाएगा।


दिल्ली मेट्रो रेल निगम के प्रवक्ता अनुज दयाल ने बताया कि ट्रायल रन के कारण ट्रेनों की संख्या और यमुना बैंक से द्वारका सेक्टर 9 के बीच की मेट्रो लाइन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। नोएडा जाने वाली यह मेट्रो लाइन अगस्त के आखिर तक आम लोगों के लिए खोल दी जाएगी।


इस सेक्शन के खुलने के बाद मेट्रो की लाइन 3 के तहत स्टेशनों की संख्या बढ़कर 42 और लंबाई बढकर 47.2 किलोमीटर हो जाएगी। यह दिल्ली मेट्रो का सबसे लंबा सेक्शन होगा जिसके बीच की दूरी 13.1 किलोमीटर है। इस सेक्शन में कुल 10 स्टेशन पडेंगे जिनमें से चार दिल्ली में और छह उत्तर प्रदेश में हैं। इनके बीच की यात्रा करने में करीब एक घंटा 50 मिनट लगेंगे। यह मेट्रो लाइन सेक्टर 32 स्थित नोएडा सिटी सेंटर को द्वारका सेक्टर 9 मेट्रो स्टेशन से सीधी लाइन के जरिए जोड़ेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नोएडा मेट्रो कोरिडोर पर ट्रायल रन शुरू