अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धरती सुरक्षा के लिए बच्चों ने लगाई दौड़

रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने शनिवार को धरती सुरक्षा का संदेश देने के लिए दौड़ लगाई। पर्यावरण सुरक्षा के लिए आयोजित इस दौड़ में तीन साल तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस मौके पर स्कूल में कई प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई।


प्रतियोगिताओं को लेकर बच्चों में खासा उत्साह दिखाई दिया। प्राकृतिक रंगों का प्रयोग करते हुए बच्चों के बीच चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में बच्चों ने अलग-अलग तरीके से पर्यावरण सुरक्षा की सीख दी। बच्चों ने हरी सब्जी, सलाद, फूल-पत्तियों को प्राकृतिक रंगों से सजया। कार्यक्रम में स्कूली छात्रों ने कई अन्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इसमें पेपर बैग मेकिंग, इको-फ्रेंडली पेन स्टेंड, मास्क मेकिंग प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। पर्यावरण में मिले वाली प्राकृतिक वस्तुओं का प्रयोग करते हुए बच्चों ने अपने अनोखे अंदाज में कई वस्तुओं का निर्माण किया।


स्कूल की प्रिंसिपल इंदु कपिला ने सभी छात्रों को पर्यावरण का महत्व बताते हुए पेड़-पौधे लगाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी शिक्षण संस्थानों की है। इसलिए छात्रों के बीच इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन करवाना आवश्यक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धरती सुरक्षा के लिए बच्चों ने लगाई दौड़