फोटो गैलरी

Hindi Newsपूर्व मंत्रियों के यहां से जब्त सामान का अध्ययन जारी

पूर्व मंत्रियों के यहां से जब्त सामान का अध्ययन जारी

पूर्व मंत्रियों के घर से जब्त सामान का शनिवार को दिन भर अध्ययन होता रहा। निगरानी के डीजी नेयाज अहमद ने मामले के आइओ तथा अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा की। इस बीच छापेमारी में बरामद...

पूर्व मंत्रियों के यहां से जब्त सामान का अध्ययन जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Jul 2009 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मंत्रियों के घर से जब्त सामान का शनिवार को दिन भर अध्ययन होता रहा। निगरानी के डीजी नेयाज अहमद ने मामले के आइओ तथा अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा की। इस बीच छापेमारी में बरामद लैपटॉप, कंप्यूटर और सीडी को डीकोड करने की तैयारी शुरू हो गयी है। इस बीच डीजी नेयाज अहमद ने छापामारी के दौरान सोने के बिस्कुट की बरामदगी से इनकार किया है।

सूत्रों का कहना है कि बरामद कंप्यूटर, लैपटॉप और सीडी में जमीन और संपत्ति की जानकारी मिल सकती है। छापामारी में शामिल तमाम अधिकारी शनिवार को दिन भर कागजी कार्रवाई करने में ही व्यस्त रहे। डीजी ने जब्ती सूची का बारीकी से अध्ययन कर विस्तृत सूची तैयार करने का निर्देश संबंधित डीएसपी को दिया है।

उन्होंने कहा कि नगद के अलावा क्रेडिट कार्ड, बैंक पास बुक, जेवरात, सीडी, कंप्यूटर और लैपटॉप जब्त किये गये हैं। उन्होंने कहा कि निगरानी अपना काम कर रहा है। शुक्रवार को निगरानी की टीम ने पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा तथा पूर्व मंत्रियों कमलेश सिंह, बंधु तिर्की और भानू प्रताप शाही के आवासों की तलाशी ली थी।

छापामारी कर सभी दल लौट आये हैं। डीजी को प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी है। अब जांच अधिकारी यह पता लगायेंगे कि मंत्रियों ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है या नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें