DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस साल राखियां भी हुई धार्मिक

अभी तक तो भगवान आपको सिर्फ मंदिरों में नजर आते थे मगर इस साल ये भाईयों की कलाई पर नजर आएंगे। ऐसा नहीं है कि भगवान भाईयों की कलाई पर सजने के लिए उतर कर आ रहे हैं। दरअसल इस साल राखियों में सबसे ज्यादा भगवान के शेप में आ रही हैं।


राखी का त्यौहार नजदीक आते ही बाजार में दुकानें सज गई हैं। राखियां खरीदने के लिए बहनों की भीड़ भी जुटने लगी है। दुकानदारों का कहना है कि राखी खरीदने आने वाले वैसे तो सभी तरह की राखियां खरीद रहे हैं। मगर उन राखियों की मांग सबसे ज्यादा है जिन पर विभिन्न देवताओं की तस्वीरें बनी हुई हैं। इस साल बाजर में न सिर्फ गणोश भगवान बल्कि खाटू श्याम, बालाजी, स्वास्तिक आदि के आकार की राखियां भी बिक रही हैं। इनमें भी कई तरह के डिजाइन हैं। भगवान के शेप की राखियां मेटल, मोती और जड़ी की बनी हुई हैं। इसकी सभी वेराइटी लोग पसंद कर रहे हैं।


इसके अलावा बाजार में छोटे बच्चों के लिए म्यूजिकल राखी, काटरून शेप में राखी जिन पर स्पाइडर मैन, बैट मैन, बाल हनुमान और गणेश, चाचा चौधरी आदि बने हुए हैं। इसके साथ ही बच्चों को लुभाने के लिए एरोप्लेन, कार आदि शेप की राखियां भी बाजार में उपलब्ध हैं। छोटे बच्चों के लिए राखी गिफ्ट पैक में भी है। जिसमें खिलौने हैं।
इन सब के अलावा बाजार में राखी की पूरी थाली भी मिल रही है। जिसमें रोली, बादाम, राखी वगैरह त्यौहार पर इस्तेमाल होने वाली हर चीज मौजूद है। इसमें भी कई वेराइटी हैं, हर थाली में दाम के हिसाब से राखियां और बाकि सामान हैं।

राखियों के दाम

राखी  दाम (रुपए में) 
भगवान के शेप में  20-90 
जरी वाली 40-50 
काटरून वाली 15-30 
मेटल वाली 45-65 
मोती वाली 45-75 
म्यूजिकल राखी 80-90 
राखी थाली 100-500

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इस साल राखियां भी हुई धार्मिक