DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंभीर की जगह संगकारा बने नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज

गंभीर की जगह संगकारा बने नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज

भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर केवल दस दिन तक ही आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज रहे और श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा ने शनिवार को उनसे यह प्रतिष्ठित स्थान हथिया लिया।

गंभीर 15 जुलाई को पाकिस्तानी रन मशीन मोहम्मद यूसुफ की जगह नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने थे लेकिन संगकारा की पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को नाबाद 130 रन की मैच बचाने वाली पारी से यह श्रीलंकाई चोटी पर पहुंच गया।

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में इस प्रदर्शन से संगकारा दो पायदान ऊपर चढ़कर नंबर एक पर पहुंचे। उनके अब 862 अंक हैं जबकि गंभीर 847 अंक के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गये हैं। गंभीर के बाद इस सूची में अगला भारतीय नाम सचिन तेंदुलकर का है जो एक पायदान नीचे 15वें स्थान पर खिसक गये हैं।

भारतीय गेंदबाजों में हरभजन सिंह एक पायदान नीचे छठे स्थान पर खिसक गये जबकि जहीर खान एक स्थान पर नौवें नंबर पर पहुंच गये।

दक्षिण अफ्रीकी डेल स्टीन गेंदबाजों की सूची में चोटी पर हैं। उनके बाद श्रीलंका के स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जानसन का नंबर आता है।

आईसीसी प्लेयर्स रैंकिंग में चोटी के पांच टेस्ट आलराउंडरों में कोई बदलाव नहीं आया है। दक्षिण अफ्रीकी जॉक कैलिस चोटी पर हैं जिसके बाद जानसन और न्यूजीलैंड के कप्तान डेनियल विटोरी का नंबर आता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गंभीर की जगह संगकारा बने नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज