फोटो गैलरी

Hindi Newsशिक्षा की गुणवत्ता पर भी ध्यान दिया जाए:मुख्यमंत्री

शिक्षा की गुणवत्ता पर भी ध्यान दिया जाए:मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने उच्चतकनीकी शिक्षा को बढावा देने के साथ साथ शिक्षा की गुणवत्ता पर भी ध्यान दिए जाने की जरुरत बताई है।  मुख्यमंत्री शनिवार को यहां इस्टीट्यूट आफ इजीनियर्स...

शिक्षा की गुणवत्ता पर भी ध्यान दिया जाए:मुख्यमंत्री
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Jul 2009 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने उच्चतकनीकी शिक्षा को बढावा देने के साथ साथ शिक्षा की गुणवत्ता पर भी ध्यान दिए जाने की जरुरत बताई है।


 मुख्यमंत्री शनिवार को यहां इस्टीट्यूट आफ इजीनियर्स उत्तराखंड और इडियन एसोसिएशन आफ टीचर एजूकेटर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय कार्यशाला के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षाविद और इन्जीनियर समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। वर्तमान परिवेश में रोजगारपरक शिक्षा गुणवत्ता के साथ देने के लिए सामूहिक प्रयास किए जाने चाहिए।


 उन्होंने कहा कि हम अक्षर ज्ञान तक सीमित नहीं रहें व्यवहारिक ज्ञान को धरातल पर उतारने की जरुरत है। बच्चों को उनकी अभिरुचि के अनुसार ही शिक्षा दी जानी चाहिए और शिक्षा को रोजगार से भी जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने शिक्षा में आ रही गिरवट पर चिंता व्यक्त करते हुए सभी दस दिशा में भी कार्य करने की अपील की। सेमीनार में देशविदेश के तीन सौ प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें