DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक: कोर्ट ने सुनवाई बुधवार तक टाली

पाक: कोर्ट ने सुनवाई बुधवार तक टाली

मुंबई हमला मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ सुनवाई करने वाली पाकिस्तान की एक अदालत ने शनिवार को आरोप पढ़े बगैर ही मामले की सुनवाई बुधवार तक के लिए टाल दी।

सरकारी अभियोजक मालिक राब नवाज नून ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ आरोप अभी तय नहीं किए जा सके हैं। नून ने अदालत की कार्यवाही के बाद बताया कि कुछ लोगों के बयान दर्ज करने के बाद कार्यवाही 29 जुलाई तक के लिए टाल दी गई है।

रावलपिंडी के आदियाल जेल में मीडिया और जनता को मामले की सुनवाई से दूर रख गया है। प्रशासन ने कहा कि सुरक्षा कारणों से मामले की सुनवाई जेल के भीतर चल रही है और इसे जनता और मीडिया से दूर रखा गया है, हालांकि आलोचकों का कहना है कि इस मामले में गोपनीयता इसलिए बरती जा रही है क्योंकि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियां नहीं चाहती है कि जेहादियों से उनके संबंधों का खुलासा जनता के सामने हो।

जिन पांच आरोपियों के खिलाफ सुनवाई होनी है उनके नाम हैं:- लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर जकीउर्रहमान लखवी, हमाद अमीन, अब्दुल वाजिद उर्फ जरार शाह, मजहर इकबाल उर्फ अबू अल गामा और शाहिद जमील रियाज। पिछले वर्ष 26 नवंबर को मुंबई में हुए हमलों में छह अमेरिकी समेत 22 विदेशियों सहित कुल 166 लोग मारे गए थे।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए विशेष अमरीकी दूत रिचर्ड होलब्रुक ने गुरूवार को कहा था कि उन्हें इस बात की पक्की जानकारी नहीं है कि अमेरिकी अधिकारियों को इस मामले की सुनवाई के दौरान रावलपिंडी जेल में पर्यवेक्षक की हैसियत से मौजूद रहने को कहा गया  है। पाकिस्तान में अमेरिकी दूतावास ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि उसकी ओर से इस तरह का आग्रह किया भी गया है या नहंी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक: कोर्ट ने सुनवाई बुधवार तक टाली