DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिग्विजय सिंह ने सी बी आई जांच की मांग दोहराई

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने पिछले दिनो कांग्रेस की उत्तर प्रदेश अध्यक्ष इकाई की अध्यक्ष डा0 रीता बहुगुणा जोशी के घर हुई तोड़फोड़ तथा आगजनी के लिए प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती को जिम्मेदार ठहराते हुए पूरे घटना की केन्द्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराए जाने की मांग की।

सिंह ने यहां कहा कि मुङो यह पूर्ण विश्वास है कि यह घटना मुख्यमंत्री के इशारे पर की गई है इसलिए सी.बी.आई जांच से कम कुछ भी हमें स्वीकार नहीं है। सिंह के साथ दो केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और जितिन प्रसाद भी यहां आए थे।

बहुगुणा के मकान में हुई तोड़फोड़ एवं आगजनी में हुए नुकसान को देखकर भावुक हो उठे सिंह ने कहा कि जब तक पूरे मामले की सी.बी.आई जांच के आदेश नहीं हो जाते हमारी पार्टी का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

कांग्रेस महासचिव सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी इस पक्ष में कतई नहीं है कि लोकतांत्रिक ढंग से चुनी गई उत्तर प्रदेश सरकार को बर्खास्त किया जाय लेकिन कांग्रेस पार्टी इस मामले की सी.बी.आई. जांच की मांग को लेकर अपना संघर्ष जारी रखेगी।

 सिंह ने कहा कि यदि राज्य की बहुजन समाज पार्टी सरकार 31 जुलाई तक घटना की सी.बी.आई जांच के आदेश नहीं देती तो हमारी पार्टी जेल भरो आन्दोलन छेड़ने पर मजबूर हो जाएगी। एक अगस्त से हमारे कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर राज्य सरकार के कारनामों को उजागर करेगे।

पिछले दिनो हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों की विजय पर यहां आयोजित समारोह में सम्मिलित होने उक्त नेतागण आए हैं जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी किन्ही कारणों से यहां नही आ सके।

गौरतलब है कि प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा द्वारा अपने घर पर हुई तोडफोन और आगजनी की घटना की सी.बी.आई. से जांच कराने की मांग को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की गई थी जिस पर अदालत ने अपना आदेश सुरक्षित रखा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिग्विजय सिंह ने सी बी आई जांच की मांग दोहराई