DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जाते-जाते न करें

अगर आपको कोई नई नौकरी मिल गई है, या आप नई नौकरी खोज रहे हैं, तो मौजूदा नौकरी छोड़कर जाते-जाते कोई ऐसा काम न करें, जिससे आपका लास्ट इम्प्रैशन खराब हो जाए। आपको चाहिए कि आखिरी दिनों में भी अपने काम को पूरी जिम्मेदारी से अंजाम दें और ऐसा  बर्ताव कतई न करें कि लोग आपके किए पर चकित रह जाएं।

अगर आप अपने मौजूदा काम को ईमानदारी और निष्ठा से पूरा करके जाएंगे, तो सहकर्मी और बॉस आपकी कद्र करते रहेंगे- और नहीं, तो आपकी बेकद्री होगी। इससे आपके भविष्य पर विपरीत असर पड़ सकता है।

ध्यान रहे न हों गलतियां

किसी भी कंपनी से नौकरी छोड़कर जाना हो तो कम से कम ये गलतियां न करें-

नई नौकरी ढूंढ रहे हैं, तो इसे अपने तक ही रखें। इसके बारे में साथियों से चर्चा करेंगे, तो खबर लीक हो सकती है। इसका असर बॉस और अन्य सहकर्मियों पर पड़ सकता है। अगर नौकरी मिलने में लंबा समय लग गया, तो सीनियर्स आपका काम करना दूभर कर सकते हैं।

पूरे मसले को गुप्त रखें। अर्थात् ऑफिस के लैंडफोन से नई कंपनी को कॉल करने, नए बॉस से चीजें तय करने या अगल-बगल में सबको सुनाते हुए बातें करने से सबको आपके कदम का संकेत मिल जएगा। 

बार-बार लंबी छुट्टियां लेने से बचें। इससे संदेह पैदा हो सकते हैं, और आपकी बहानेबाजी से ये पुख्ता हो सकते हैं। इसके बजाय छुट्टी के दिन इंटरव्यू रखने का अनुरोध करें।

नौकरी छोड़ने की सूचना जाहिर करने के बाद भी बागी अंदाज में काम न करें। पहले की तरह मर्यादा और निष्ठा के साथ काम करते रहें। अपनी कंपनी या बॉस की निंदा न करें। पता नहीं कब फिर से इस कंपनी में आना पड़ जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जाते-जाते न करें