अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

27 के बाद नहीं मिलेगा डिग्री कॉलेज में प्रवेश

अगर सब कुछ ठीक रहा तो सेक्टर-39 स्थित राजकीय डिग्री कॉलेज में सत्र समय पर शुरू हो जाएगा। कॉलेज प्रशासन ने समय पर कक्षाएं शुरू करवाने को लेकर प्रवेश की अंतिम तिथि घोषित कर दी है। यह प्रवेश पांचवी कट ऑफ लिस्ट व बीस फीसदी बढ़ी हुई सीट पर किए जएंगे। शुक्रवार को लिस्ट जारी करने के साथ ही कॉलेज प्रशासन ने यह निर्देश भी जारी कर दिए।


पहली, दूसरी, तीसरी व चौथी कट ऑफ लिस्ट में असफल छात्रों के लिए यह मौका किसी तोहफे से कम नहीं रहा। सुबह करीब 11 बजे लिस्ट चस्पा होने के साथ ही उसे देखने के लिए छात्रों का तांता कॉलेज परिसर में लगने लगा। जिसका नाम इस लिस्ट में था, उन्होंने देर न करते हुए प्रवेश संबंधी सभी औपचारिकताएं पूरी करने में जुट गए। हो भी क्यों न पांचवी कट ऑफ लिस्ट के तहत प्रवेश की आखिरी तारीख 25 जुलाई जो घोषित कर दी गई है। एक दिन के अंदर छात्रों को प्रवेश संबंधी औपचारिकताएं पूरी करके अपनी सीट पक्की करनी होगी। इसके बाद इस लिस्ट के तहत प्रवेश नहीं दिया जएगा। इसके बाद अगर सीटें बचती हैं तो उनके लिए छठी कट ऑफ लिस्ट जरी की जएगी। शुक्रवार को बीए व बीकॉम की बीस फीसदी बढ़ी हुई सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई।
बीएससी में एडमिशन के लिए लग रही हैं सिफारिशें विज्ञान संकाय में छात्र संख्या बढ़ाने के लिए डिग्री कॉलेज फिलहाल तैयार नहीं है। लैब व फैकेलिटी का सीमित होना इसका एक बड़ा कारण है। जिसके चलते नए सत्र से इसमें बीस फीसदी सीटें नहीं बढ़ेंगी। बीएससी में प्रवेश को लेकर अब छात्रों की सिफारिश नेता व दूसरे रसूखदार व्यक्ित लगा रहे हैं। मैथ्स व बॉयलोजी में बची सीटों पर प्रवेश लेने के लिए वे कोई भी मौका खोना नहीं चाहते

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:27 के बाद नहीं मिलेगा डिग्री कॉलेज में प्रवेश