फोटो गैलरी

Hindi Newsवेदपाल की हत्या के आरोपी अब तक गिरफ्त से बाहर

वेदपाल की हत्या के आरोपी अब तक गिरफ्त से बाहर

हरियाणा के जींद जिले में समान गोत्र की लड़की से विवाह करने वाले युवक की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या किए जाने के दो दिन बाद भी पुलिस किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। जींद के पुलिस प्रमुख...

वेदपाल की हत्या के आरोपी अब तक गिरफ्त से बाहर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Jul 2009 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के जींद जिले में समान गोत्र की लड़की से विवाह करने वाले युवक की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या किए जाने के दो दिन बाद भी पुलिस किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है।

जींद के पुलिस प्रमुख सतीश बालन ने बताया, हमने अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है लेकिन हम आरोपियों की शिनाख्त के लिए गांव वालों से पूछताछ कर रहे हैं।


दरअसल, यह घटना जींद में नरवाना कस्बे के निकट के सिंहवाल गांव की है। 21 वर्षीय युवक वेदपाल अपनी पत्नी सोनिया को विदा कराने बुधवार रात इस गांव में पहुंचा था और तभी उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

बालन ने बताया, इलाके खासकर सिंहवाल गांव में स्थिति संवेदनशील है। हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए वहां कई पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

इस मामले में लड़की के परिजनों और गांव के कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ गुरुवार को मामला दर्ज किया गया। पुलिस अदालत में सोनिया का बयान लेने के लिए उस तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

उल्लेखनीय है कि वेदपाल के साथ कम से कम 15 पुलिसकर्मी और अदालत का एक अधिकरी भी था। गांव वालों ने घेरकर उसकी पिटाई की। इस दौरान पुलिसकर्मी और अधिकारी वहां से भाग निकले।

गांव वालों ने वेदपाल के शव को बुधवार देर रात तक किसी को भी ले जाने नहीं दिया और उसे वहीं गांव के चौराहे पर रख दिया। उल्लेखनीय है कि यह गांव जाट बहुल है।

वेदपाल ने इसी वर्ष मार्च में सोनिया (18) से विवाह किया था। उनकी शादी का सोनिया के घर वालों और ग्रामीणों ने यह कहते हुए विरोध किया कि दोनों समान गोत्र के हैं और ऐसे वे भाई-बहन होंगे।

गौरतलब है कि हरियाणा में गोत्र और परिवार के कथित सम्मान के नाम पर इस तरह की हत्याएं पहले भी होती रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें