अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सहमी मुंबई ने उठाया समुद्र के पोल वॉल्ट का रोमांच

सहमी मुंबई ने उठाया समुद्र के पोल वॉल्ट का रोमांच

मुंबई में शुक्रवार दोपहर समुद्र में 5.5 मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका के मद्देनजर ऐहतियाती कदम उठाए गए हैं। तटीय इलाकों से लगभग 200 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है जबकि स्कूलों ने छात्रों को घर में ही रहने की सलाह दी है।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुंबई और कोंकण क्षेत्र में आज दिन में 2.05 बजे समुद्री लहरें उठने की आशंका है। कहा गया है कि पिछले 100 वर्षों के दौरान की ये सबसे ऊंची लहरें होंगी। लहरों के साथ आया पानी तीन से चार घंटों के बाद ही कम होगा।

मुंबई में पिछले दो दिनों में 4.85 और 5.1 मीटर तक ऊंची लहरें उठ चुकी हैं। सुरक्षा के मद्देनजर कोलाबा, कफे परेड, अंधेरी, जोगेश्वरी और थाणे के कुछ हिस्सों से भी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। ग्रेटर मुंबई नगर निगम (एमसीजीएम) ने चेतावनी जारी की है कि निचले इलाकों के लोग शुक्रवार को उठने वाली लहरों के मद्देनजर पर्याप्त सावधानी बरतें।

गौरतलब है कि गुरुवार को उठीं लहरों के बाद कफे परेड, वर्ली, दादर, प्रभादेवी, अंधेरी, जुहू, खार और मलाड़ की कई इमारतों में पानी घुस गया था। मुंबई की महापौर सुभा राउल के दादर स्थित कार्यालय परिसर की दीवार भी गिर गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सहमी मुंबई ने उठाया समुद्र के पोल वॉल्ट का रोमांच