DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली: सीएसआईआर भवन में आग, दो मरे

दिल्ली: सीएसआईआर भवन में आग, दो मरे

रफी मार्ग स्थित वैज्ञानिक एंव औद्योगिक अनुसंधान परिषद् (सीएसआईआर) भवन की तीसरी मंजिल पर गुरुवार की रात अचानक आग लगने से दो कर्मचारियों की मौत हो गई जबकि तीन लोग अस्पताल में भर्ती है। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई गई है। दमकल विभाग अधिकारियों का कहना है आग पर काबू पाने के लिए एक दजर्न से अधिक गाड़ियां भेजी गई थी। करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया।

पुलिस ने बताया कि आग में फंसे पांच लोगों को बाहर निकालकर डा. राममनोहर लोहिया में भर्ती कराया गया था जिसमें दो की मौत हो गई। इनकी पहचान केपी जोशी तथा सतीश कुमार के रुप में हुई है। जबकि ओमप्रकाश की हालत गंभीर है। राजवीर तथा प्रदीप सिंह खतरे से बाहर है। प्रदीप एक न्यूज चैनल का कैमरामैन बताया गया है।

आग की घटना अनुसंधान भवन की तीसरी मंजिल पर हुई। यहां एक सोसाइटी का आफिस है। जिसमें शाम करीब सात बजे चार-पांच लोग मौजूद थे। इसकी सूचना दमकल विभाग व पुलिस को दी। आग बुझने के लिए 14 गाड़ी भेजी गई। 60 से अधिक दमकल कर्मचारियों ने जूझते हुए करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पा लिया और कमरे में फंसे पांच लोगों को बाहर निकाला। दमकल विभाग के अधिकारी गुरुमुख सिंह ने बताया कि सभी घायलों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। जिन लोगों की मौत हुई है वह आफिस कर्मचारी हैं या किसी से मिलने आए थे इसका पता लगाया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली: सीएसआईआर भवन में आग, दो मरे