अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वालिया व सेन का विभिन्न निर्माणाधीन पार्किंग स्थलों का दौरा

हौजखास और मुनीरका मार्किट में तीन स्तरीय भूमिगत पार्किग स्थल का निर्माण कार्य चल रहा है। हौजखास में 360 और मुनीरिका में 200 कार पार्क करने की सुविधा होगी। इन दोनों पार्किंगों का निर्माण कार्य जुलाई 2010 तक पूरा कर लिया जाएगा। जबकि कुशक और सुनहरी नाला पर निर्माणाधीन पार्किग मई 2010 तक बन कर तैयार होगा। यहां पर 750 बसें पार्क की जा सकेंगी।


दिल्ली के शहरी विकास मंत्री डॉ. ए.के. वालिया और महापौर डॉ. कंवर सेन ने गुरुवार को निर्माणाधीन पार्किग स्थलों का दौरा किया और निर्माण कार्य पर संतोष व्यक्त किया। डॉ. वालिया ने दिल्ली नगर निगम को निर्माण कार्य समय पर पूरा हो सके और इस ओर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। वालिया ने बताया कि हौजखास व मुनीरिका मार्किट में निर्माणाधीन भूमिगत पार्किग के ऊपर सुंदर उद्यान बनाने की योजना है। उन्होंने कहा कि हौजखास में लगभग 34.41 करोड़ और मुनीरिका में 26.1 करोड़ रुपये की लागत से पार्किग का निर्माण किया जा रहा है। पार्किग के निर्माण से व्यापारियों व इन जगहों पर आने वालों को काफी सुविधा होगी।


कुशक और सुनहरी नाला पर निर्माणाधीन पार्किग के बारे में चर्चा करते हुए विकास मंत्री ने कहा कि इस परियोजना पर लगभग 325 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। यहां जर्मन प्रद्योगिकी से निर्माण किया जा रहा है। जिससे निर्माण में काफी कम वक्त लगेगा। नाले को ढक कर पार्किग स्थल बनाने से जहां इस क्षेत्र की सुंदरता बढ़ेगी, वहीं राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान इस पार्किग में 750 बसें पार्क की जा सकेंगी। इस परियोजना का लगभग 25 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वालिया व सेन का विभिन्न निर्माणाधीन पार्किंग स्थलों का दौरा