अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अम्बेडकर प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने से तनाव

अराजक तत्वों ने बुधवार की देर रात पदुमपुर मैगर राय गांव में स्थापित डा. भीमराव अम्बेडकर की आदमकद प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया जिससे गांव में जबरदस्त तनाव व्याप्त है और बवाल होने की स्थिति पैदा हो गयी। सूचना मिलते ही जखनियां थानाध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। क्षेत्रीय विधायक विजय कुमार पहुंचे और प्रतिमा की सुरक्षा के बारे में थानाध्यक्ष से बातचीत की।

पुलिस अब तक अराजक तत्वों को चिह्न्ति नहीं कर सकी है। पदुमपुर मैगर राय गांव  स्थित पार्क में डा. भीमराव अम्बेडकर की सात फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित है जिसे बुधवार की रात में अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। अल सुबह इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो गांव में तनाव व्याप्त हो गया। इससे पहले भी कई बार डा. अम्बेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया जा चुका है।

कई बार ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से पार्क और प्रतिमा की सुरक्षा के बारे में बातचीत की, लेकिन सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गयी। इसक नतीज निकला कि बुधवार की रात हौसलाबुलंद अराजकतत्वों ने एक बार फिर अम्बेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलते ही भुड़कुड़ा थानाध्यक्ष के हाथ-पांव फूल गये और वह तत्काल दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे।

वहां बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने रोष जताया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की। क्षेत्रीय विधायक विजय कुमार भी पहुंच गये। पुलिस के मुताबिक पार्क का चौकीदार रामबचन रात में वहां नहीं था जिसका फायदा उठाकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त का दिया गया। पुलिस ने अब तक किसी अराजक तत्व को चिह्न्ति नहीं किया है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अम्बेडकर प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने से तनाव