DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पैक्स चुनाव के कार्यक्रम

राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने पैक्स चुनाव के कार्यक्रमों की भी घोषणा कर दी है। चुनाव के लिए सूचना का प्रकाशन 27 जुलाई को होगा। पहले चरण के लिए 12 से 17 अगस्त तक नामांकन पत्र दाखिल किये जा सकेंगे। 18 अगस्त को स्क्रूटनी होगी और 19 अगस्त तक नाम वापस लिये जा सकते हैं। मतदान 30 अगस्त को और मतगणना एक स्तिम्बर को होगी।

दूसरे चरण के लिए नामांकन 17 से 20 अगस्त के बीच होगा। 21 अगस्त को स्कूट्रनी होगी और नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 22 अगस्त है। मतदान दो सितम्बर को और मतगणना चार सितम्बर को होगी। 
तीसरे चरण के लिए वोट पांच सितम्बर को पडें़गे और मतगणना सात सितम्बर को होगी। इसके लिए नामांकन दाखिल करने की तिथि 18 से 22 अगस्त है तो स्क्रूटनी 24 अगस्त को होगी। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि होगी 25 अगस्त।

चौथे चरण के लिए मतदान 12 अक्टूबर को और वोटों की गिनती 14 अक्टूबर को होगी। 15 से 23 सितम्बर तक नामांकन किये जा सकेंगे तो स्क्रूटनी 29 सितम्बर को होगी। नामांकन वापसी की तिथि 30 सितम्बर निर्धारित की गई है।

पांचवें चरण के लिए नामांकन 29 सितम्बर से एक अक्टूबर तक किये ज सकेंगे। तीन अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी पाच अक्टूबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे और 16 अक्टूबर को वोटिंग होगी। 18 अक्टूबर को मतों की गिनती की जाएगी ।

छठे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग 19 अक्टूबर को होगी तो मतों की गिनती 21 अक्टूबर को की जाएगी। तीन से सात अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किये जा सकेंगे। स्क्रूटनी 8 अक्टूबर को होगी। 9 अक्टूबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पैक्स चुनाव के कार्यक्रम