DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

26 जुलाई से शुरु होगी यूपीटीयू की काउंसलिंग

उत्तर प्रदेश सरकार ने उप्र प्राविधिक विश्वविद्यालय (यूपीटीयू) को मौजूदा आरक्षण व्यवस्था को बहाल रखते हुए विश्वविद्यालय से संबद्ध इंजीनियरिंग एवं प्रबंधन कालेजों में विभिन्न पाठयक्रमों में दाखिले के लिए हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा की काउंसलिंग शुए करने के निर्देश दिये हैं।
 
इस आदेश के बाद विश्वविद्यालय ने 26 जुलाई से काउंसलिंग शुए करने का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। विश्वविद्यालय के सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार के आदेश के बाद कल देर रात हुई विश्वविद्यालय की केन्द्रीय प्रवेश परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि काउंसलिंग 26 जुलाई से शुरु होकर एक सितम्बर तक चलेगी।
   
उल्लेखनीय है कि आरक्षण व्यवस्था के विरोध में निजी इंजीरियरिंग एवं प्रबंधन महाविद्यालयों के अदालत में चले जाने से विश्वविद्यालय ने दस जुलाई को होने वाली काउंसलिंग को स्थगित कर दिया था।
   
इससे पहले राज्य सरकार ने विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी महाविद्यालयों में पिछड़े वर्ग के छात्रों को 50 प्रतिशत आरक्षण देने के आदेश दिये थे, जिसके विरोध में कुछ निजी महाविद्यालय हाईकोर्ट चले गये थे। इसपर उच्च न्यायालय ने उस आदेश पर रोक लगा दी थी। हाईकोर्ट के स्थगनादेश को चुनौती देने के लिए राज्य सरकार ने उच्चतम न्यायालय में विशेष अनुमति याचिका दाखिल की थी, जिसने अपने आदेश में नयी आरक्षण व्यवस्था को लागू करने अथवा नहीं करने का निर्णय निजी महाविद्यालयों पर ही छोड़ दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:26 जुलाई से शुरु होगी यूपीटीयू की काउंसलिंग