अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अच्छे नतीजों से झूमे शेयर बाजार

अच्छे नतीजों से झूमे शेयर बाजार

कंपनियों के तिमाही वित्तीय नतीजों में लाभ में अच्छे खासे सुधार को देखते हुए गुरुवार को शेयर बाजारों में लिवाली को नया बल मिला और बांबे शेयर बाजर के सेंसेक्स में 388 अंक का उछाल दर्ज किया गया। नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 125 अंक के लाभ में रहा।

बाजार के लोगों के अनुसार कंपनी जगत के बेहतर तिमाही परिणामों और एशिया के प्रमुख बाजरों में तेजी से स्थानीय बाजार में विदेशी संस्थागत निवेशकों ने भी खरीददारी तेज कर दी थी। बांबे शेयर बाजार का 30 प्रमुख शेयरों वाला सूचकांक बुधवार की 220 अंक की गिरावट से उबर कर गुरुवार को कुल मिला कर 387.92 अंक चढ़ कर 15231.04 अंक पर बंद हुआ। सूचकांक में शामिल 28 शेयर लाभ और दो हानि में रहे। कारोबार के दौरान सूचकांक ऊपर में 15264.84 और नीचे में 14997.75 अंक तक गया।

निफ्टी कुल मिला कर 124.85 अंक की बढ़त के साथ 4523.75 अंक पर बंद हुआ। विदेशी बाजारों में हांगकांग का हैंगसेंग 2.96 प्रतिशत लाभ में रहा। होटल, रिटेल और विविध क्षेत्रों में कारोबार कर रही आईटीसी के तिमाही कारोबार के अच्छे नतीजों को घरेलू बाजार के लिए अच्छा संकेत माना जा रहा है।
गुरुवार को लाभ में रहे प्रमुख शेयरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, इन्फोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी और मारूति सुजुकी प्रमुख हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अच्छे नतीजों से झूमे शेयर बाजार