DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीपी के जनमोर्चा का होगा कांग्रेस में विलय

वीपी के जनमोर्चा का होगा कांग्रेस में विलय

इतिहास भी यू टर्न लेता है। इसके राजनीतिक उदाहरण के रूप में पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह द्वारा गठित जनमोर्चा का कांग्रेस में विलय का रास्ता साफ हो गया है।

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को बताया कि जनमोर्चा के नेता अजेय सिंह जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव राहुल गांधी से मुलाकात कर विलय की औपचारिक घोषणा करेंगे।

पिछले लोकसभा चुनाव से पहले अजेय सिंह ने जनमोर्चा का लोक जनशक्ति पार्टी में विलय की घोषणा की थी लेकिन लोक जनशक्ति पार्टी के समाजवादी पार्टी के साथ चौथा मोर्चा बना लेने पर सिंह ने पिछला चुनाव जनमोर्चा उम्मीदवार के रूप में ही लड़ा था। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

दिग्विजय सिंह ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की ताजा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। उन्होंने उत्तर प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी के घर में आग लगाने जाने के मामले से जुड़े विभिन्न पहलुओं की उन्हें जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चार अगस्त को प्रदेश इकाई की समन्वय समिति की बैठक होगी।

उन्होंने कहा कि गांधी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के सांसदों का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात करेगा तथा बुंदेलखंड के विकास के लिए पैकेज देने तथा केंद्रीय योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने की मांग करेगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वीपी के जनमोर्चा का होगा कांग्रेस में विलय