फोटो गैलरी

Hindi Newsयूएसः भारतीय पर हमला करने वाला दोषी करार

यूएसः भारतीय पर हमला करने वाला दोषी करार

अमेरिका में न्यूयार्क की एक स्थानीय अदालत ने एक माध्यमिक स्कूल के छात्र को भारतीय मूल के सिख सहपाठी पर हमला करने का दोषी करार दिया है। इस अपराध के लिए इस अवयस्क छात्र को 18 माह की सजा हो सकती है।...

यूएसः भारतीय पर हमला करने वाला दोषी करार
एजेंसीThu, 23 Jul 2009 12:34 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में न्यूयार्क की एक स्थानीय अदालत ने एक माध्यमिक स्कूल के छात्र को भारतीय मूल के सिख सहपाठी पर हमला करने का दोषी करार दिया है।

इस अपराध के लिए इस अवयस्क छात्र को 18 माह की सजा हो सकती है। नाबालिग होने के कारण इस छात्र की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है। हमलावर छात्र ने जगमोहन सिंह जगमोहन पर पिछले वर्ष जून में बुरी तरह पिटाई की उसने अपने हाथ में नुकीली चाबी लेकर जगमोहन को कई घूंसे मारे थे और उसकी पगडी भी खींच ली थी। जगमोहन के बाईं आंख के नीचे का मांस फट गया था तथा अन्य जगहों पर गंभीर चोंटे आईं थीं।

क्वींन्स फैमिली कोर्ट की न्यायाधीश प्रश्न लूबो हमलावर छात्र को सजा नौ सितंबर को सजा सुनाएंगी। सिखों के संगठन सिख कोईलशन ने एक बयान कर बताया कि यह छात्र जगमोहन को हमेशा परेशान किया करता था और उसे डराता धमकाता था। इस बात की जानकारी जगमोहन के अध्यापकों और स्कूल के अन्य कर्मचारियो को भी थी। जगमोहन के पिता ने इस बारे में स्कूल प्रशासन से कई बार शिकायत भी की थी लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। अंत में उन्हें अदालत की शरण में जाना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें