DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक सप्ताह तक गंगाजल की सप्लाई रुकी, सिर्फ ग्राउंड वाटर

गुरुवार की सुबह बिजली-पानी पर संकट के साथ शुरू होगी। हरिद्वार से गंगाजल की सप्लाई रोके जाने से शहर में एक सप्ताह तक आपको सिर्फ नहाने लायक पानी मिलेगा। वहीं सेक्टर-23 के बिजलीघर में ट्रांसफॉर्मर लगाने के कारण सेक्टर-22, 23, 24 व चौड़ा रघुनाथपुर में दिनभर बिजली सप्लाई बाधित रहेगी।


जानकारी के मुताबिक बारिश के चलते पहाड़ों गंगाजल में भारी मात्रा में मिट्टी व पत्थर के टुकड़े पानी में आने लगे हैं। इससे पानी के शोधक यंत्रों में खराबी आ गई है। इससे जल निगम ने गंगा वाटर की सप्लाई एक सप्ताह के लिए रोक दी है। हरिद्वार से आने वाली लाइन से ही विजयनगर स्थित गंगा वाटर प्लांट को सप्लाई पर अवरोध हो गया है। इसी के चलते एक सप्ताह तक शहर के पानी में गंगाजल नहीं मिलेगा। अथॉरिटी के अफसरों ने माना कि गंगाजल की सप्लाई पीछे से रोके जाने के कारण शहर में एक सप्ताह तक गंगाजल वाटर की सप्लाई बाधित रहेगी। ग्राउंड वाटर की सप्लाई की जाएगी।


वहीं गुरुवार को सेक्टर-23 के 33 केवी सबस्टेशन पर पांच एमवीए क्षमता का ट्रांसफॉर्मर लगाया जाना है। इसके चलते सेक्टर-22, 23, 24 व चौड़ा गांव में सुबह दस बजे से रात दो बजे तक सप्लाई बाधित रहेगी। एसडीओ बी एल शर्मा ने बताया कि दो बजे रात तक ट्रांसफॉर्मर लगा लिया जएगा। नया ट्रांसफॉर्मर लग जाने से इस बिजलीघर की क्षमता 10 एमवीए से बढ़कर 15 एमवीए हो जाएगी। इससे यहां की सप्लाई दुरुस्त रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक सप्ताह तक गंगाजल की सप्लाई रुकी,सिर्फ ग्राउंड वाटर