DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीटरसन एशेज सीरीज से बाहर

पीटरसन एशेज सीरीज से बाहर

इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज केविन पीटरसन चोटिल पिंडली के निचले हिस्से की बुधवार को सर्जरी किए जाने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही एशेज सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मेडिकल प्रमुख निक पियर्स ने बताया कि लार्ड्स टेस्ट के दौरान दाहिनी पिंडली के निचले हिस्से में लगी चोट का गहन परीक्षण करने के बाद पीटरसन की सर्जरी करनी पड़ी। यह सर्जरी एक जाने-माने पिंडली विशेषज्ञ ने की है। पियर्स ने कहा कि हम पीटरसन की वापसी में किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं। उन्हें पूरी तरह ठीक होने में करीब छह सप्ताह का समय लग सकता है। इसका मतलब है कि पीटरसन एशेज सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे।


इसका मलाल खुद पीटरसन को भी है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड का क्रिकेटर होने के नाते मैं एशेज को इस खेल का शिखर मानता हूं और इसके बाकी तीन मैचों में नहीं खेल पाने से मैं काफी निराश हूं। मैं एशेज का हरेक मैच खेलना चाहता था कि लेकिन मेरी चोट ऐसी हो गई थी कि उसके इलाज के बारे में सोचना ही पड़ा।

इस बीच दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार आलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के खेलने की संभावना अब भी बरकरार है। फ्लिंटॉफ ने बताया कि उन्हें अपनी फिटनेस को लेकर थोड़ी बहुत समस्या है लेकिन वह तीसरे टेस्ट में जरूर खेलेंगे और एक बार फिर लार्ड्स की गाथा दोहराना चाहेंगे। स्ट्रास ने कहा कि वह फ्लिंटॉफ की अहमियत को भली भांति जानते हैं। उन्होंने कहा कि यदि आप दुनिया नामचीन बल्लेबाजों से पूछेंगे कि वह किस गेंदबाज का कम से कम सामना करना चाहते हैं तो उसमें फ्लिंटॉफ का नाम जरूर होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीटरसन एशेज सीरीज से बाहर