अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक में सैन्य अभियानों में 31 आतंकी ढेर

पाक में सैन्य अभियानों में 31 आतंकी ढेर

पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत के मलाकंद संभाग में सेना की ओर से की गई कार्रवाई में पाकिस्तानी तालिबानी कमांडर बैतुल्ला मेहसूद के चार विश्वस्त सहयोगी समेत कम से कम 31 आतंकवादी मारे गए हैं।

सैनिकों ने दावा किया है कि उन्होंने अपने इस नए अभियान में तालिबानियों के तीन प्रशिक्षण केंद्रों को भी ध्वस्त कर दिया है। सेना ने हालांकि यह भी दावा किया कि वह स्वात, बुनेर और दीर में तालिबान निरोधक अभियान समाप्त करने के करीब थी लेकिन आतंकवादियों के दोबारा जबरदस्त प्रतिरोध के कारण सुरक्षा बलों को अपना यह अभियान चलाना पड़ा।

कुख्यात आतंकवादी बैतुल्ला महसूद से जुड़े चार तालिबान लड़ाके जेट लड़ाकू विमानों द्वारा की गई बमबारी में मारे गए हैं। विमानों ने दक्षिणी वजीरिस्तान के सरवकाइ क्षेत्र में यह बमबारी की। इस क्षेत्र के बारे में समझा जाता है कि यह तालिबान और अल कायदा के आतकंवादियों का सुरक्षित पनाहगाह है।

सेना ने दीर के त्साप्पाराई कंदाओ क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में तलाशी अभियान के दौरान 16 आतंकवादियों को मार गिराया और आतंकवादियों को प्रशिक्षण देने वाले तीन शिविरों को ध्वस्त कर दिया। बुनेर जिले के देवाना बाबा में मुठभेड़ में कम से कम दो सैनिक घायल हो गए। सैनिकों ने वहां तीन आतंकवादियों को मार गिराया और एक वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस वाहन पर हथियार और गोलियां लदी हुईं थी।

सुरक्षा बलों ने स्वात के मलूकाबाद में तलाशी अभियान के दौरान दो आतंकवादियों को मार गिराया और एक अन्य को धर दबोचा है। तालिबान की मजबूत पकड़ वाले निनगोलाइ में एक अभियान के दौरान छह और आतंकवादी मारे गए जबकि चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया। सुरक्षा बलों ने कालागाई बंडा में भी तलाशी अभियान चलाया जहां उन्होंने एक घर को ध्वस्त कर दिया। वहां से उन्होंने एक वाहन बरामद किया और पांच आतंकवादियों को पकड़ लिया।

हजारों लोगों के मलाकंद वापस लौटने के बीच यह तलाशी अभियान और सफाया अभियान चलाया गया। ये लोग पिछले ढाई महीने के सैन्य अभियान के दौरान बेघर और विस्थपित हो गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक में सैन्य अभियानों में 31 आतंकी ढेर