अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस की सूझबूझ से रितविक बरामद

कालकाजी इलाके से दो वर्षीय रितविक का अपहरण रुपयों के लालच में किया था। अपहरण के मामले में गिरफ्तार नौकर श्रवण के साथ शामिल रहे राजेश और रंजीत की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। नौकर को मालूम था कि बच्चे का आगामी नौ अगस्त को जन्मदिन है जिसकी एवज में घरवाले उन्हें मोटी रकम आसानी से देने को तैयार हो जाएंगे। लेकिन पुलिस की सूझबूझ से बच्चा बिहार से सुरक्षित मुक्त करा लिया गया।


दक्षिण पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त शालिनी सिंह ने बताया कि गत 18 जुलाई को बच्चे का अपहरण होने के बाद पुलिस ने नौकर श्रवण का पूरा रिकार्ड खंगाल लिया था। शनिवार को बच्चे के तुरंत अपहरण के बाद विभिन्न रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और अन्य राज्यों की पुलिस को भी सूचित किया गया था। लेकिन जब श्रवण ने व्यवसायी आदित्य खेमका के यहां फोन कर दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी तो पुलिस को विश्वास हो गया कि वह बिहार पहुंच चुका है। तभी एसीपी राकेश पावरिया की देखरेख में एसएसओ बी. एस. राणा और एसआई ए.के. सिंह की टीम को बिहार भेजा गया। इधर दिल्ली में अतिरिक्त थानाध्यक्ष स्वदेश प्रकाश ने जांच में पाया कि जिस नंबर से फोन कर फिरौती मांगी गई थी, वह दरभंगा जिले में एक पीसीओ से किया गया था।


दिल्ली से गई टीम ने पीसीओ के आसपास अपना जाल बिछा दिया। फिर जब 21 जुलाई को श्रवण ने दोबारा व्यवसायी के घर फोन किया तो दिल्ली पुलिस ने उसे दरभंगा रेलवे स्टेशन के पास से दबोच कर रितविक को सुरक्षित मुक्त करा लिया गया। श्रवण ने पुलिस को बताया कि रुपयों के लालच में उसने रंजीत और राजेश के साथ मिलकर अपहरण की साजिश रच डाली।


श्रवण ने बताया कि बच्चे को तीनों ऑटो में बैठाकर ले गए थे। रितविक का उससे लगाव होने की वजह से श्रवण को पूरा भरोसा था कि बच्चे को वह ठीक प्रकार से संभाल लेगा जिससे कि अन्य लोगों को उन पर शक भी नहीं होगा।

पुलिस की सूझबूझ से सुरक्षित मुक्त कराया गया बच्चा-
-मीडिया द्वारा पुलिस व परिवार के अनुरोध पर अपहरण की खबर को प्रकाशित व प्रसारित नहीं करना।
-पुलिस टीम का अपहरण के तुरंत बाद से अलर्ट रहना।
-नौकर का सत्यापन होने से मिली महत्वपूर्ण मदद।
-नौकर की पत्नी और गांव में की गई पूछताछ आई काम।
-अपहरण के बाद फिरौती मांगे जाने पर भी परिवार के सदस्यों का धैर्य से काम लेना।
-फिरौती की कॉल के बाद बिहार में पुलिस की दबिश से पकड़ा गया नौकर।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस की सूझबूझ से रितविक बरामद