DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मलिक के शतक से पाक ने कसा शिकंजा

मलिक के शतक से पाक ने कसा शिकंजा

पूर्व कप्तान शोएब मलिक के नाबाद 106 रन की मदद से पाकिस्तान ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच पर शिकंजा कस लिया।

पहले दोनों टेस्ट मैच में हार झेलने वाला पाकिस्तान सीरीज गंवा चुका है लेकिन उसने आखिर में अपनी वास्तविक क्रिकेट का नजारा पेश किया और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर दूसरी पारी में पांच विकेट पर 300 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 366 रन कर दी है। मलिक के साथ कामरान अकमल 60 रन पर खेल रहे हैं। इन दोनों ने अब तक छठे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की है।

श्रीलंका को अब सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के लिए शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करना होगा क्योंकि सीरीज में अभी तक वह किसी भी पारी में 300 रन तक नहीं पहुंच पाया।

पहली पारी में 66 रन की बढ़त लेने वाले पाकिस्तान ने बुधवार सुबह एक विकेट पर 16 रन से शुरुआत की तथा जल्द ही तीन विकेट गंवा दिए जिससे उसका स्कोर चार विकेट पर 67 रन हो गया। मलिक और मिसबाह उल हक ने पांचवें विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी करके टीम को वापसी दिलाई। इन दोनों ने दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं गिरने दिया और श्रीलंकाई गेंदबाजों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

मिसबाह ने 65 रन बनाए और चाय के विश्राम के बाद इनाम के रूप में अपना विकेट दिया। उन्होंने एंजेलो मैथ्यूज की बाहर जाती गेंद छेड़कर विकेटकीपर कुमार संगकारा को कैच सौंपा। मलिक ने दिन का खेल समाप्त होने से कुछ देर पहले स्पिनर रंगना हेराथ की गेंद पर छक्का जड़कर अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया। इससे पहले ओवर में संगकारा उन्हें स्टंप आउट करने का मौका चूक गए थे।

श्रीलंका को हेराथ के साथ दूसरे स्पिनर की कमी खली। उसने अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे चामिंडा वास को खपाने के लिए अजंता मेंडिस को हटा दिया था। पाकिस्तान ने अपने मंगलवार के स्कोर में सिर्फ छह रन जोड़े थे जब फवाद आलम को तेज गेंदबाज तिलान तुषारा ने आउट किया। आलम दोनों पारियों में 16 रन ही बना पाए। यूनिस खान 19 रन बनाकर अंपायर इयान गुड के विवादास्पद पगबाधा फैसले का शिकार हुए। टीवी रिप्ले से जहिर था कि गेंद बल्ले से लगकर गई है। मोहम्मद यूसुफ 23 रन बनाकर स्पिनर रंगना हेराथ की गेंद पर विकेट के पीछे कुमार संगकारा को कैच दे बैठे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मलिक के शतक से पाक ने कसा शिकंजा