अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैरिबियाई क्रिकेटरों ने हड़ताल समाप्त की

कैरिबियाई क्रिकेटरों ने हड़ताल समाप्त की

वेस्टइंडीज के प्रमुख क्रिकेटरों ने बुधवार को क्रिकेट बोर्ड द्वारा पंचाट के जरिए उनकी भुगतान की मांग सुलझाने की बात स्वीकार करने के बाद अपनी हड़ताल समाप्त कर दी।

खिलाड़ियों ने फैसला किया है कि वे अपनी हड़ताल को खत्म करके अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। पूर्व राष्ट्रमंडल महासचिव एस रामपाल को पंचाट का प्रभारी नियुक्त किया गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और वेस्टइंडीज खिलाड़ी संघ, गुयाना के राष्ट्रपति भरत जगदेव के द्वारा बुलाई गई बैठक के बाद दोनो समझौते के लिए राजी हो गए।
 
जगदेव इस समय केरिबियाई समुदाय के 15 देशों के अध्यक्ष है। यह बैठक उस समय बुलाई गई जब बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों के सीरीज के लिए 14 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी जिसमें इंडीज के मुख्य खिलाड़ियों के नाम नहीं थे। दो सप्ताह पहले यह विवाद उस समय हुआ जब वेस्टइंडीज टीम के 13 मुख्य खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाफ सेंट विंसेंट में होने वाले पहले टेस्ट के लिए खेलने से इंकार कर दिया ।

डब्ल्यूआईपीए और डब्ल्यूआईसीबी ने एक संयुक्त बयान में कहा कि इस बात पर सहमति बनी कि मध्यस्थता करार के मुताबिकसभी पक्ष लंबित मुद्दों के समाधान का प्रयास करेंगे और सभी खिलाड़ी चयन के लिए खुद को उपलब्ध रखेंगे।

बयान में कहा गया कि मध्यस्थता टीम, कैरियकोम सचिवालय की मदद से तुरंत काम शुरू करेगी। दोनों पक्षों ने अपने अपने संगठन के हितों को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है लेकिन वेस्टइंडीज के लोगों और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का भी उन्हें अहसास है। सहमति पत्र पर डब्ल्यूआईपीए अध्यक्ष दीनानाथ रामनारायण और डब्ल्यूआईसीबी अध्यक्ष डा़ जूलियन हुंटे ने जगदेव की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कैरिबियाई क्रिकेटरों ने हड़ताल समाप्त की