अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लगातार अच्छा प्रदर्शन करना कठिन: गंभीर

लगातार अच्छा प्रदर्शन करना कठिन: गंभीर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने के बावजूद भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने स्वीकार किया है कि व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के चलते लगातार अच्छा प्रदर्शन कर पाना मुश्किल है।

इस खब्बू बल्लेबाज ने कहा कि नाकामी का दौर लाजमी है क्योंकि खिलाड़ियों को व्यस्त कैलेंडर में एक प्रारूप से दूसरे प्रारूप में खुद को ढालना पड़ता है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पिछले सप्ताह शीर्ष पर पहुंचे गंभीर ने कहा कि वह इस उपलब्धि से संतुष्ट होकर नहीं बैठ सकते। उन्होंने कहा कि आजकल हम इतना क्रिकेट खेल रहे हैं जिसमें तीनों प्रारूप में खेलना पड़ रहा है। किसी के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर पाना मुश्किल है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले इस क्रिकेटर ने एक सप्ताह के भीतर ही रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने और अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकन पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि मैं सोच भी नहीं सकता था कि इतनी जल्दी शीर्ष पर पहुंच जाऊंगा। कोई नहीं सोचता, यह हो जाता है लेकिन शीर्ष पर पहुंचना सुखद है।

गंभीर ने कहा कि यह बड़े फख्र की बात है। डेढ़ साल पहले तक मैंने अर्जुन पुरस्कार के बारे में सोचा भी नहीं था। उन्होंने कहा कि वह वर्तमान में जीते हैं और अतीत या भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचते। उन्होंने कहा कि आपको वर्तमान में जीना चाहिए। अच्छा खेलना सबसे अहम है।

आईपीएल और टी 20 वर्ल्ड कप में खास प्रदर्शन नहीं कर सके दिल्ली के इस बल्लेबाज ने कहा कि नाकामियों का उन पर असरनहीं होता क्योंकि कैरियर के शुरुआती चरण में वह काफी आलोचना झेल चुके हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल से ठीक पहले हमने टेस्ट क्रिकेट खेला था। इतनी जल्दी अपनी मानसिकता बदलना मुश्किल है। ज्यादा खेलने पर नाकामी भी मिलेगी ही। कोई भी लगातार अच्छा नहीं खेल सकता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लगातार अच्छा प्रदर्शन करना कठिन: गंभीर