अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एयरलाइन ने कलाम से बदसलूकी पर मांगी माफी

एयरलाइन ने कलाम से बदसलूकी पर मांगी माफी

अमेरिकी कंटिनेंटल एयरलाइन ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के साथ लगभग तीन महीने पहले इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जबरन सुरक्षा जांच करने के लिए बुधवार को माफी मांगी।

कंटिनेंटल एयरलाइन के अनुसार उसने इस मामले में औपचारिक रूप से डॉ. कलाम से माफी मांगी है। एयरलाइंस के जारी एक बयान में कहा है कि हमारा इरादा डॉ. कलाम की भावनाओं को कभी भी ठेस पहुंचाना नहीं था। उन्हें कोई भी असुविधा हुई हो उसके लिए माफी मांगते हैं। लेकिन एयरलाइन ने अपने बचाव में यह भी कहा है कि वह अपने देश के नियमों के तहत काम करती रहेगी।

डॉ. कलाम गत 21 अप्रैल को कंटिनेंटल एयरलाइन की एक उड़ान से न्यूयार्क गए थे तब इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इस एयरलाइन के कर्मचारियों ने उनकी जबरन सुरक्षा जांच की थी और यहां तक कि उनके जूते भी उतरवा करके जांच की थी। डॉ. कलाम के  प्रोटोकाल अधिकारी, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और डायल के अधिकारियों ने एयरलाइन के कर्मचारियों को पूर्व राष्ट्रपति को सुरक्षा जांच से छूट के बारे में जानकारी दी थी।

गौरतलब है कि इस मामले के प्रकाश में आने के बाद संसद में भी हंगामा हुआ और नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद नागरिक उड्डयन ब्यूरो ने कंटिनेंटल एयरलाइन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसके बाद कंटिनेंटल एयरलाइन ने माफी मांगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एयरलाइन ने कलाम से बदसलूकी पर मांगी माफी