DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सभी परियोजनाएं समय पर पूरी हो जाएंगी:माइक फेनेल

राष्ट्रमंडल खेल परिसंघ (सीजीएफ) के अध्यक्ष माइक फेनेल ने कहा है कि राष्ट्रमंडल खेलों को शानदार रूप से कामयाब बनाने के लिए दिल्ली बेहतरीन काम कर रहा है। मुझे पूरा विश्वास है कि सभी परियोजनाएं समय पर पूरी हो जाएंगी। खेलों के लिए तैयारियों बेहतर तरीके से हो रही है और यहां एक भव्य और शानदार खेलों के आयोजन की उम्मीद है।

फेनेल और राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से उनके कार्यालय में मुलाकात की और दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेलों के लिए जारी तैयारियों का जायजा लिया।  बैठक के बाद उन्होंने खेलों की तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों के लिए सभी परियोजनाएं समय के भीतर पूरी हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि सभी स्टेडियम 2010 के जून में होने वाले टेस्ट स्पर्धाओं के लिए तैयार हो जाएंगे। बैठक में दीक्षित ने फेनेल को राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान बिजली और पानी की पर्याप्त उपलब्धता का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि खेलों के दौरान बिजली की कोई कमी नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि खेलों के समय तो दिल्ली के पास जरूरत से ज्यादा बिजली होगी। इसके अलावा उन्होनें स्ट्रीट स्केपिंग, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि योजनाओं के बारे में फेनेल को बताया। फेनेल राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान शहर की छवि के बारे में प्रजेंटेशन देख कर खुशी जाहिर की। सुरक्षा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि सुरक्षा की समस्या सभी देशों के लिए है। 

फेनेल ने कहा कि इस वर्ष अक्टूबर में दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले देशों की आम सभा की बैठक होनी है। इसके अलावा इस बैठक में खेलों के कार्यकारी सदस्य भी शिरकत करेंगे। वे सभी दिल्ली में बन रहे सभी निर्माणस्थलों का दौरा करेंगे। राष्ट्रमंडल खेलों की बैटन रिले 29 सितंबर 2010 को भारत पहुंचेगी। इसके बाद यह खेलों के उद्घाटन स्थल पर पहुंचेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सभी परियोजनाएं समय पर पूरी हो जाएंगी:माइक फेनेल