DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएम कार्यालय के आसपास ही होंगे जिलों में मिशन के कार्यालय

हर जिले में होगा महादलित मिशन का कार्यालय। सभी जिलों के लिए तीन-तीन पद सृजित किये जा रहे हैं। इसी के साथ मिशन के प्रदेश कार्यालय का स्थान भी बदल जाएगा। अब यह कार्यालय मुख्यमंत्री सचिवालय में चलेगा। जिलों में खुलने वाले कार्यालय भी जिलाधिकारियों के कार्यालय के आसपास ही होंगे। यानी मुख्यमंत्री के साथ सभी जिलाधिकारी भी क्लोज मॉनिटरिंग करेंगे मिशन की योजनाओं की।

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य के सभी 38 जिलों में महादलित मिशन के कार्यालय खोले जाएंगे। इन कार्यालयों में जिला परियोजना पदाधिकारी के अलावा एक एकाउन्ट आफिसर और एक स्टोर कीपर के पद होंगे। इन पदों पर नई बहालियां की जाएंगी। बहाली संविदा के आधार पर होगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस प्रस्ताव पर अपनी सहमति दे दी है और कल्याण विभाग ने पत्र भी निर्गत कर दिया है। नई बहालियों की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं की गई है। अभी नये पदों पर बहाल होने वालों के लिए वेतन निर्धारित करने की प्रक्रिया तय की जा रही है।

जानकारी के अनुसार महादलित मिशन का राज्य कार्यालय भी इंदिरा भवन से हटकर 4 के. जी. स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय में चला जएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री सचिवालय में स्थान चिह्न्ति कर लिया गया है और उसके जीर्णोद्धार का काम शुरू है। जल्द ही कार्यालय वहां शिफ्ट कर जएगा। इसी तरह जिलों में खुलने वाले मिशन के जिला कार्यालय भी जिलाधिकारियों के कार्यालय के आसपास ही रखने का निर्देश दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हर जिले में होगा महादलित मिशन का कार्यालय