DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केन्द्रीय धनराशि का इस्तेमाल मूर्तियां लगाने में:सपा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और दिल्ली से सटे नोएडा में पार्कों के निर्माण के लिए हजारों की संख्या में पेड़ काटे जाने का मामला मंगलवार को लोकसभा में उठा।
   
समाजवादी पार्टी के शैलेन्द्र कुमार ने सदन में वर्ष  2009.10 की विद्युत मंत्रालय की अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान यह मुद्दा उठाया।
  
 उन्होंने कहा कि केन्द्र द्वारा विभिन्न योजनाओं के लिए दी जा रही धनराशि का इस्तेमाल उत्तर प्रदेश सरकार पार्क में पत्थर लगाने और मूर्तियां लगाने पर कर रही है।
  
शैलेन्द्र कुमार ने साथ ही कहा कि इन पार्कों के लिए हजारों की संख्या में पेड़ काटे गए हैं और इससे पर्यावरण  तथा वन्य प्रजातियों को खतरा पैदा हो गया है।
   
शैलेन्द्र कुमार द्वारा यह आरोप लगाए जाने के समय सदन में बसपा संसदीय दल के नेता दारा सिंह चौहान भी उपस्थित थे लेकिन  वह चुपचाप बैठे रहे।
  
पिछले सप्ताह भी यह मामला सदन में उठा था जिस पर केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश ने कहा था कि पेड़ काटे जाने के मुद्दे की केन्द्रीय टीम भेजकर जांच करायी गयी थी और टीम द्वारा सौंपी गयी रिपोर्ट को राज्य सरकार को भेजा गया है। उन्होंने बताया था कि राज्य सरकार का जवाब मिलने के बाद इस मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केन्द्रीय धनराशि का इस्तेमाल मूर्तियां लगाने में:सपा