फोटो गैलरी

Hindi Newsसीबीआई को मिला गायब फाइलों का सुराग

सीबीआई को मिला गायब फाइलों का सुराग

सीबीआई को अयोध्या में विवादित स्थल से संबंधित गायब 23 दस्तावेजों के मामले में जांच के दौरान सीबीआई को छह फाइलों के सुराग मिल गये हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अभी तक जांच में छह फाइलों के सुराग...

सीबीआई को मिला गायब फाइलों का सुराग
एजेंसीTue, 21 Jul 2009 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई को अयोध्या में विवादित स्थल से संबंधित गायब 23 दस्तावेजों के मामले में जांच के दौरान सीबीआई को छह फाइलों के सुराग मिल गये हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अभी तक जांच में छह फाइलों के सुराग मिल गये हैं। इन फाइलों के संबंध में जानकारी गृह विभाग के रजिस्टर में मिली है, जिसमें नष्ट की जाने वाली या बेकार हो चुकी फाइलों का ब्यौरा दर्ज होता है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीबीआई को जानकारी मिली है कि अयोध्या प्रकरण की 23 लापता फाइलों में से 30 अक्टूबर एवं तीन नवंबर 1990 को घटित घटनाओं, राम शिलापूजन, भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की रथयात्रा एवं उनकी गिरफ्तारी और अयोध्या मामले की अदालती कार्रवाई से जुड़ी पत्रावलियां विभाग के अनुपयुक्त दस्तावेज का रिकॉर्ड रखने वाले रजिस्टर में दर्ज हैं।

इस मामले में सीबीआई को राज्य के गृह विभाग के सांप्रदायिकता निरोधक प्रकोष्ठ एवं कुछ अन्य अनुभागों में तैनात संबंधित कर्मचारियों से जानकारी मिलने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें