अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विंडीज का सफाया कर बांग्लादेश ने रचा इतिहास

विंडीज का सफाया कर बांग्लादेश ने रचा इतिहास

कार्यवाहक कप्तान साकिब अल हसन ने मोर्चे से अगुआई करते हुए नाबाद 96 रन बनाए जिसकी बदौलत बांग्लादेश ने दूसरे और आखिरी टेस्ट में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराकर सीरीज को 2-0 से अपने नाम करके इतिहास रच दिया।

साकिब ने छक्का लगाकर टीम को जीत तक पहुंचाया जो विदेशी सरजमीं पर बांग्लादेश की किसी सीरीज में पहली जीत है। क्रिकेट बोर्ड और सीनियर खिलाड़ियों के बीच भुगतान विवाद को लेकर वेस्टइंडीज ने दोयम दर्जे की अनुभवहीन टीम उतारी थी। साकिब ने नाबाद 96 रन बनाए जबकि रकीबुल हसन ने 65 रन का योगदान दिया। उन्होंने 215 रन का लक्ष्य छह विकेट खोकर हासिल कर लिया और बांग्लादेश की झोली में दूसरी बार जीत डाली।

अपनी 97 गेंद में 96 रन की पारी के कारण मैन ऑफ द मैच बने साकिब ने कहा कि पिछले नौ साल में यह बांग्लादेश क्रिकेट के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है। इससे हमारा मनोबल बढ़ा है और इंशाअल्लाह हम आगे तक जाएंगे।

चाय से पहले चार विकेट सिर्फ 67 रन पर गंवाने वाली बांग्लादेशी टीम को जीत की राह पर लाने में साकिब का साथ रकीबुल हसन ने दिया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 106 रन जोड़े। रकीबुल ने 74 गेंद में 50 रन बनाए जिसमें सात चौके शामिल हैं। उधर साकिब ने केमार राश को सातवां चौका लगाकर अपना पचासा पूरा किया। रकीबुल को डेरेन सैमी ने पवेलियन भेज जो रिटर्न कैच देकर आउट हुए। उस समय बांग्लादेश को 44 रन और चाहिए थे। उन्होंने तीन घंटे तक क्रीज पर रहकर 99 गेंदों का सामना किया और आठ चौके तथा एक छक्का जड़ा।

विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकर रहीम भी सैमी को आसान कैच देकर पवेलियन लौटे। उस समय बांग्लादेश को 14 रन औरचाहिए थे जो बिना कोई और जोखिम लिए उसने हासिल कर लिए। साकिब को मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। उन्होंने 24.5 ओवर में 70 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि ईनामुल हक जूनियर ने 17 ओवर में 48 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विंडीज का सफाया कर बांग्लादेश ने रचा इतिहास