DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय शांति सैनिक हिजबुल्लाह के मददगारः इजरायल

भारतीय शांति सैनिक हिजबुल्लाह के मददगारः इजरायल

इजराइल ने लेबनान से लगी अपनी सीमा पर संयुक्त राष्ट्र शांति सेना के तहत नियुक्त भारतीय सैनिकों पर आरोप लगाया है कि वे क्षेत्र में हिजबुल्ला समर्थकों को रोकने की कोई कोशिश नहीं कर रहे हैं और इसके बजाय उनकी मदद कर रहे हैं।

यरूशलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून एवं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष एहाकाना रूगांडा को लिखे एक पत्र के जरिए लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल के तहत तैनात भारतीय सैन्य टुकड़ी पर आरोप लगाया है कि वे सीमा पार करने वाले प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिये कुछ भी नहीं कर रहे हैं। इसके बजाय वे सहयोग कर रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र में इजरायली दूत के रूप में नियुक्त गैबरीयेला शालेव ने पत्र में लिखा है प्रदर्शनकारी संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल के सामने खड़े थे और प्रदर्शनकारियों के संचालक के बयानों के मुताबिक यह बल उनकी सहायता तक कर रहा है। शुक्रवार को 15 हिजबुल्ला के झंडे लहराते हुए 15 लेबनानी नागरिक इजरायल में घुस गये थे।

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब तेल अवीव ने यह आरोप लगाया हो कि लेबनान में तैनात भारतीय सैनिकों ने हिजबुल्ला की मदद की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय शांति सैनिक हिजबुल्लाह के मददगारः इजरायल