अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंजूर व यूसुफ ने पाक को उबारा

मंजूर व यूसुफ ने पाक को उबारा

सलामी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर और मोहम्मद यूसुफ ‘नर्वस नाइंटीज’का शिकार बनकर शतक से चूक गए लेकिन उनकी शानदारपारियों से पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन अच्छी वापसी की। पाकिस्तान ने पहले घंटे में ही 36 रन पर दो विकेट गंवा दिए। यह दोनों विकेट बायें हाथ के तेज गेंदबाज तिलन तुषारा ने लिए।

मंजूर (93) और यूसुफ (90) ने यहीं से तीसरे विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी की जिससे पाकिस्तान ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 289 रन बनाए। तब कामरान अकमल और दानिश कनेरिया एक-एक रन पर खेल रहे थे। पांचवां टेस्ट मैच खेल रहे 23 वर्षीय मंजूर अपना पहला शतक जमाने से जबकि यूसुफ 25वां शतक बनाने से चूक गए। इन दोनों ने लगभग एक सत्र तक विकेट नहीं गिरने दिया।

शोएब मलिक (45) और मिसबाह उल हक (27) पांचवें विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी करके स्कोर चार विकेट पर 285 रन ले गए। श्रीलंका ने स्टंप उखड़ने से कुछ देर पहले नई गेंद ली और दो रन के अंदर तीन बल्लेबाज पवेलियन भेज दिए। तुषारा ने मलिक को एलबीडब्ल्यू करके अपना तीसरा विकेट लिया। इसके बाद कुलशेखरा ने मिसबाह को विकेटकीपर तिलकरत्ने दिलशान के हाथों कैच कराया और फिर उमर गुल को बोल्ड किया।

फव्वाद आलम और मंजूर ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े जिसके बाद तुषारा ने अपने तीसरे ओवर में पाकिस्तान को दो झटके दिए। तीन गेंद बाद पाकिस्तानी कप्तान यूनुस खान (2) विकेट पर गेंद मारकर पैवेलियन लौट गए। मंजूर ने तुषारा पर लगातार दो चौके जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि गॉल में पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले यूसुफ ने भी कुछ देर बाद अपना 29वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया।

इस मैच के बाद संन्यास लेने वाले तेज गेंदबाज चामिंडा वास ने मंजूर को स्लिप में महेला जयवर्धने के हाथों कैच कराकर यहसाझेदारी तोड़ी। यूसुफ तीन ओवर बाद रन आउट होकर पैवेलियन लौटे। उन्होंने तुषारा की गेंद मिड ऑफ पर खेलकर एक रन लेने के साथ टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन पूरे किए लेकिन दूसरा रन लेने के प्रयास में वह आउट हो गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंजूर व यूसुफ ने पाक को उबारा