अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व सांसद राणा सहित14 पर फैसला 31 को

राजद के पूर्व सांसद डॉ आरके राणा सहित 14 अभियुक्तों के भाग्य का फैसला 31 जुलाई को होगा। चारा घोटाला की सुनवाई कर रहे सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश वीरेश्वर झा प्रवीर ने कांड संख्या आरसी 22(ए)-96 में फैसले के लिए 31 जुलाई की तिथि मुकर्रर की है।

यह मामला फर्जी ढंग से 28 लाख 26 हजर 164 रुपये की निकासी से संबंधित है। सीबीआइ के स्पेशल पीपी शिवकुमार काका ने 45 गवाहों की गवाही कलमबद्ध कराई। बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने फैसले की तिथि निर्धारित कर दी है। सीबीआइ ने 20 अभियुक्तों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था। ट्रायल के दौरान इनमें से चार की मौत हो चुकी है, जबकि दो को सरकारी गवाह बना लिया गया था।

शेष 14 अभियुक्त ट्रायल फेस कर रहे थे। फैसले के स्टेज तक पहुंचा, यह पहला मामला है जिसमें कोई बड़ा राजनीतिज्ञ भी अभियुक्त है। पूर्व सांसद डॉ राणा पर आरोप है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की निकटता का फायदा उठाकर वह पशुपालन विभाग के अधिकारियों का ट्रांसफर पोस्टिंग कराते थे और घोटाला करने वालों को प्रश्रय देते थे। इस मामले में ब्रजभूषण प्रसाद, त्रिपुरारी मोहन प्रसाद, डीपी कश्यप सहित अन्य अभियुक्त भी ट्रायल फेस कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पूर्व सांसद राणा सहित14 पर फैसला 31 को