अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जरूरी प्लान-2

गंभीर बीमारी : क्रिटिकल इलनेस प्लान आपको हेल्थ कवर के अतिरिक्त सुरक्षा कवर प्रदान करता है। यह किसी गंभीर बीमारी जैसे कैंसर के इलाज में आपको वित्तीय सहायता प्रदान करता है। यह लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी के साथ राइडर के रूप में उपलब्ध होता है।

कार हेल्पलाइन :  अगर आपकी कार के ब्रेक किसी सुनसान एरिया में खराब हो जाए, तो कार हेल्पलाइन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। यह आपको चौबीस घंटे ऑन रोड कार सíवस की सुविधा प्रदान करती है। इसके लिए आपको 365 रुपए ही अदा करने पड़ते हैं। हालांकि यह सुविधा सभी शहरों में उपलब्ध नहीं है।

होम कवर : ज्यादातर भारतीयों के लिए घर एक बड़ी संपत्ति होते हैं। होम इंश्योरेंस आपके घर को भूकंप और आतंकवादी हमलों जसी आपदाओं से सुरक्षा प्रदान करते हैं।  ये आपकी बहुमूल्य पर्सनल प्रॉपर्टी जसे कि कंज्यूमर डच्यूराबेल्स और ज्वलरी को भी कवर करते हैं। आप चाहें तो सिर्फ स्टैंड एलोन फायर इंश्योरेंस पॉलिसी खरीद सकते हैं और हाऊसहोल्ड पैकेज पॉलिसी।

क्रेडिट कार्ड : क्रेडिट कार्ड को इस्तेमाल करना आसान है और आकस्मिक आवश्यकता के दौरान तो क्रेडिट कार्ड काफी काम की वस्तु है। क्रेडिट कार्ड के साथ जोखिम गलत इस्तेमाल और फ्राड का है। अखबारों में क्रेडिट कार्ड के दुरुपयोग की खबरें आम हो गई है। कई कंपनियां क्रेडिट कार्ड का इंश्योरेंस करती है। ऐसे में क्रेडिट कार्ड के गलत इस्तेमाल और फ्राड से बचने के लिए क्रेडिट कार्ड का इंश्योरेंस बेहतर विकल्प हो सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जरूरी प्लान-2