अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जौनपुर में कुएं की जहरीली गैस से पिता-पुत्र की मौत


नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के सुतहट्टी बाजर स्थित सैकड़ों वर्ष पुराने एक कुएं की सफाई करने सोमवार को उसमें उतरे पिता-पुत्र की जहरीली गैस से मौत हो गयी। साथ में आये अन्य पांच लोगों में दामाद को छोड़ बाकी सभी मौके से फरार हो गये। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे फायर विभाग व सिविल पुलिस वालों ने काफी प्रयास करके दोनों के शवों को बाहर निकाला। मरने वाले सरायख्वाज थाना क्षेत्र के नदियापार गांव के निवासी थे। घटना की जानकारी होते ही क्षेत्र में हड़कम्प मच गया।

जानकारी के अनुसार, गल्लामंडी सुतहट्टी के निकट स्थित सैकड़ों वर्ष पुराना एक कुआं है। वह काफी गंदा हो गया था। मंडी के लोगों ने उसे साफ कराने के लिए मजदूरों से बात की। कुएं की सफाई के लिए 4,500 रुपये में ठेका तय हो गया। सोमवार को कुएं की सफाई करने के लिए नदियापार गांव निवासी श्रीनाथ निषाद (50 वर्ष) अपने बेटे राजेश निषाद (30 वर्ष) व दामाद रामचंदर तथा चार अन्य लोगों को लिवाकर सुतहट्टी बाजर में पहुंच गया।

पेशे से कुएं की सफाई करने वाले पिता-पुत्र को इस बात का आभास था कि कुएं में जहरीली गैस हो सकती है, इसलिए पहले राजेश ने लालटेन जलाकर कुएं में ढील दी। गैस होने की वजह से लालटेन बुझ गयी। फिर सभी ने मिलकर कुएं में पानी भरा। आधे घंटे बाद जब राजेश आश्वस्त हो गया कि अब कुएं में गैस नहीं है तो वह झोवा में बैठकर रस्सी के सहारे कुएं में लगी पाइप को खोलने के लिए घुसा। बाहर अन्य आदमियों के साथ बहनोई व पिता रस्सी पकड़े हुए थे।

कुछ ही देर में जब राजेश गैस की चपेट में आ गया तो वह पानी में गिर पड़ा। अंदर बेटे को मुसीबत में देख पिता उसे बचाने के लिए रस्सी के सहारे नीचे उतरा। लेकिन दोनों बेहोश हो गये। यह देख आसपास के लोग शोर मचाने लगे। यह देख सफाई के लिए साथ में आये अन्य मजदूरों में दामाद को छोड़ बाकी भाग खड़े हुए। जब तक मदद के लिए लोग मौके पर पहुंचते, दोनों की मौत हो चुकी थी।

सूचना पाकर सीओ सदर प्रकाश कुमार, नगर कोतवाल धर्मेश कुमार फायर विभाग के जवानों को लेकर मौके पर पहुंच गये। घंटों प्रयास कर कटिया के सहारे दोनों के शव को बाहर निकाला गया। मौके पर देखने वालों का तांता लगा रहा। उन्हें नियंत्रित करने के

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जौनपुर में कुएं की जहरीली गैस से पिता-पुत्र की मौत