अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माँगे पूरी न होने पर राज्य कर्मचारी हड़ताल करेंगे

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद (मिश्रा गुट) से सम्बद्ध राज्य कर्मचारियों ने विधान भवन के सामने धरना देकर प्रदेश सरकार को अल्टीमेटम दिया कि अगर उनकी माँग 19 अगस्त तक नहीं मानी गई तो वे हड़ताल पर चले जाएँगे। साथ ही 20 अगस्त को विधानभवन घेरेंगे। संगठन के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि सरकार वादे पूरे करने में आनाकानी कर रही है।

परिषद के प्रान्तीय अध्यक्ष वी.पी मिश्र ने धरने का नेतृत्व करते हुए प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि वह राज्य कर्मचारियों को पे-बैण्ड व ग्रेड-पे, 8, 16 व 24 वर्ष की सेवा पर एसीपी व समस्त भत्तों मंजूर कर दे, अन्यथा कर्मचारी आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 21 जनवरी व 16 फरवरी को मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव शैलेश कृष्ण ने परिषद की माँगों पर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए थे।

उनकी अपील पर संगठन ने तीन दिन की हड़ताल वापस ले ली था। श्री मिश्र ने कर्मचारियों से 20 अगस्त को विधान भवन का घेराव सफल करने की अपील की। धरने को परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश मिश्रा, महामंत्री जेएन तिवारी, राजकीय नर्सेज संघ की अध्यक्ष रूप डेनियल, डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के महामंत्री के.के सचान, अविनाश सक्सेना, प्रेमानन्द चर्तुवेदी सहित कई लोगों ने सम्बोधित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:माँगे पूरी न होने पर राज्य कर्मचारी हड़ताल करेंगे