अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घर-घर जकर बीपीएल कार्ड चैक करेंगी टीमें

गलत लोगों के नाम बीपीएल कार्ड जारी किए जने के मामले पकड़ में आने के बाद प्रशासन ने सख्त रुख अपना लिया है। संभावना है कि बीपीएल की तरह अन्त्योदय कार्ड बनाने में भी इसी तरह की गड़बड़ी सामने आ सकती हैं। इसी को देखते हुए हर एक कार्ड का सत्यापन कराने का फैसला लिया है। 

अफसरों के मुताबिक, जांच के क्रम में प्रशासनिक टीमें घर-घर जकर बीपीएल और अंत्योदय कार्डो की चैकिंग करेंगी। छानबीन की जाएगी कि जिस व्यक्ति को पूर्व में गरीब मानते हुए बीपील कार्ड या अन्त्योदय कार्ड जारी किए गए हैं, उसकी आर्थिक स्थिति ऐसी है कि नहीं। रोजगार का जरिया है कि नहीं। मकान की जांच भी की जाएगी। यदि रोजगार, मकान पाया जाएगा, तो उस व्यक्ित का कार्ड तुरंत निरस्त करा दिया जएगा।

सीडीओ जुहैर बिन सगीर के मुताबिक, इस सम्बंध में आपूर्ति विभाग के अफसरों को कड़े निर्देश जरी किए गए हैं। साफ हिदायत दी गई है कि जांच में पूरी तरह पारदर्शिता बरती जाए। शहर और ग्रामीण इलाकों में अभियान चलाकर सभी कार्डो के सत्यापन का काम पूरा किया जाए। सीडीओ ने बताया कि शासन की प्राथमिकता वाले र्कायक्रमों का लक्ष्य पूरा करने में जो विभाग लापरवाही दिखा रहे हैं, उनसे जुड़े अफसरों की भी क्लास ली गई है और सभी काम वक्त पर पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:घर-घर जकर बीपीएल कार्ड चैक करेंगी टीमें