अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम से मिलीं हिलेरी, अहम मुद्दों पर चर्चा

पीएम से मिलीं हिलेरी, अहम मुद्दों पर चर्चा

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने करीब 40 मिनट बातचीत की जो मुख्य रूप से विपक्षी संबंधों, आतंकवाद, असैनिक परमाणु सहयोग तथा रक्षा क्षेत्र में सहयोग पर केन्द्रित रही।

सूत्रों के अनुसार बातचीत में पाकिस्तान से भारत के खिलाफ चलाए जा रहे आतंकवाद पर भी विस्तृत चर्चा हुई। क्लिंटन दोपहर सवा बारह बजे के करीब प्रधानमंत्री के आवास 7 रेस कोर्स पहुंची। प्रधानमंत्री उनके सम्मान में दिन का भोज भी आयोजित कर रहे हैं और उस दौरान भी विभिन्न मुद्दों पर बातचीत होगी।

क्लिंटन शाम को विदेश मंत्री एसएम कृष्णा के साथ हैदराबाद हाउस में प्रतिनिधि स्तर की वार्ता करेंगी। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच प्रौद्योगिकी निगरानी तथा स्वाथ्य और कृषि के क्षेत्र में समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है।

अमेरिकी विदेश मंत्री का विपक्ष के नेता लालकृष्ण आडवाणी तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलने का कार्यक्रम है। उन्होंने सुबह दिल्ली विश्वविद्यालय परिसर में एक कार्यक्रम में छात्रों और शिक्षकों को संबोधित किया। क्लिंटन शुक्रवार रात को मुंबई पहुंची थी और रविवार को राजधानी आई। वह मंगलवार को सुबह बैंकाक रवाना होंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीएम से मिलीं हिलेरी, अहम मुद्दों पर चर्चा