अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नामजद आरोपी को मायावती का तोहफा

नामजद आरोपी को मायावती का तोहफा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी के घर पर हुई आगजनी और तोड़फोड़ में कांग्रेस की ओर से नामजद आरोपी बसपा नेता इंतजार अहमद आब्दी को उत्तर प्रदेश सरकार ने गन्ना किसान संस्थान का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया, जिसकी कांग्रेस ने कड़ी आलोचना की है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आब्दी की गन्ना किसान संस्थान के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के आदेश रविवार शाम जारी कर दिए गए। यह पद राज्य मंत्री स्तर का है और पूर्व अध्यक्ष विनय शाक्य के इस्तीफे के बाद खाली हुआ था। बसपा सूत्रों ने हालांकि सफाई दी है कि आब्दी की नियुक्ति को पार्टी नेतृत्व ने एक सप्ताह पूर्व ही हरी झंडी दे दी थी।

आब्दी की नियुक्ति पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता जयंती नटराजन ने नई दिल्ली में कहा कि उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती कानून का जरा भी आदर नहीं करतीं और यह शर्मनाक है कि जिस व्यक्ति को कथित तौर पर प्राथमिकी में नामजद किया गया है, उसको ही पुरस्कृत किया जाए। यह अक्षम्य है।

मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर अंतरिम जमानत पर रिहा हुई प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि वह उनके घर पर हुए हमले की सीबीआई जांच की मांग कर रही हैं क्योंकि उनके घर आगजनी और हमले के लिये कथित तौर पर जिम्मेदार व्यक्ति को पदोन्नत किया गया है ।

सपा नेता अमर सिंह ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व की कमजोरियों से मायावती को बल मिल रहा है क्योंकि कांगे्रेस महासचिव राहुल गांधी ने रीता के बयान की निंदा की है और आधिकारिक तौर पर उस बयान पर खेद व्यक्त किया है।  अमर सिंह ने कहा कि एक तरफ तो कांग्रेस बसपा का समर्थन ले रही है दूसरी तरफ रीता कुछ और ही कर रही हैं, वह विपक्ष का स्थान लेना चाहती हैं। कांग्रेस को स्पष्ट रुख अपनाना होगा।

जुलाई 15 को कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष जोशी के घर हुई तोड़फोड़ और अग्नि कांड में बीकापुर से बसपा विधायक जितेन्द्र सिंह बबलू के साथ पूर्व छात्र नेता आब्दी भी आरोपित हैं। कांग्रेस ने अपनी लिखित शिकायत में आरोप लगाया था कि बबलू और आब्दी के नेतृत्व में बसपा कार्यकर्ताओं ने जोशी के घर पर हमला बोला और आग लगा दी थी।

बाद में पुलिस ने इन दोनों का नाम पहले से दर्ज प्राथमिकी में जोड़ दिया था। वैसे राज्य सरकार ने इस मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी है लेकिन कांग्रेस इस कांड की सीबीआई जांच कराने की मांग कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नामजद आरोपी को मायावती का तोहफा