फोटो गैलरी

Hindi Newsराजधानी में स्वाइन फ्लू के 3 नए मरीज मिले

राजधानी में स्वाइन फ्लू के 3 नए मरीज मिले

राजधानी में रविवार को स्वाइन फ्लू के तीन और मरीजों की पुष्टि की गई है। तीनों ही स्कूली बच्चे हैं। इनमें से दो सेंट थॉमस और एक सरदार पटेल विद्यालय के हैं। इनको एलएनजेपी, अरुणा आसफ अली और अम्बेडकर...

राजधानी में स्वाइन फ्लू के 3 नए मरीज मिले
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Jul 2009 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी में रविवार को स्वाइन फ्लू के तीन और मरीजों की पुष्टि की गई है। तीनों ही स्कूली बच्चे हैं। इनमें से दो सेंट थॉमस और एक सरदार पटेल विद्यालय के हैं। इनको एलएनजेपी, अरुणा आसफ अली और अम्बेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्वाइन फ्लू रोकथाम की दिल्ली प्रभारी डा. अंजन प्रकाश ने बताया कि  जिन तीन बच्चों की पुष्टि की गई है उनमें एक 12 साल की छात्रा है जबकि दूसरा 15 साल का छात्र है। तीसरी सात साल का बच्ची है। राजधानी में सरदार पटेल विद्यालय और सेंट थॉमस स्कूल में स्वाइन फ्लू को लेकर कई दिनों से कोहराम मचा हुआ है।

इन दोनों के स्कूल के कुछ छात्र व उनके परिवार सिंगापुर, मलेशिया की यात्रा पर गए थे। आने के बाद एक सरदार पटेल विद्यालय की नौवीं कक्षा की एक छात्रा में स्वाइन फ्लू के लक्षण दिखाए दिए। जांच के बाद स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो गई। उसके माता पिता भी इस बीमारी के शिकार हो गए। नौवीं कक्षा के उस सेक्शन के छात्रों को अवकाश दे दिया गया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें