अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बलजीत सिंह की हालत गंभीर

बलजीत सिंह की हालत गंभीर

बलजीत सिंह की आंख की सर्जरी के बाद फिलहाल उनकी हालत है। डॉक्टरों ने कहा कि इस गोलकीपर की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है, हालांकि हॉकी इंडिया ने उनके इलाज के लिए प्रत्येक संभावना तलाशने के साथ पूरी मदद करने का वादा किया है ताकि उनकी आंख की रोशनी वापस आ जाए। विदेश में इलाज कराने पर भी विचार किया जा सकता है।

एम्स में शनिवार को तीन घंटे तक चला आपरेशन हालांकि सफल रहा, लेकिन नेत्र विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. तुषार अग्रवाल ने कहा कि बलजीत की आंख की स्थिति अब भी गंभीर है। हम इसका सही उपचार करने में सफल रहे हैं लेकिन इस समय हम यह नहीं बता सकते कि उनकी पूरी रोशनी वापस आ सकेगी या नहीं। उन्होंने कहा कि अब हमें इंतजार करना होगा और उनकी हालत देखनी होगी।
हम सर्जरी से उबरने की रफ्तार को देखते हुए आगे उपचार तय करेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या चोटिल आंख की दोबारा सर्जरी करनी पड़ेगी तो डॉ. अग्रवाल ने कहा कि अभी नहीं। हम उसके उबरने को देखते हुए इसका निर्णय करेंगे कि उसे दूसरी सर्जरी कीजरूरत है या नहीं।

इस बीच हॉकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद असलम खान ने कहा कि वे लगातार बलजीत की हालत पर नजर लगाए हुए हैं औरअगर जरूरत पड़ी तो वे इस गोलकीपर को आगे के उपचार के लिए विदेश भेजने को भी तैयार हैं। असलम ने कहा कि वह सर्जरी के बाद अब ठीक है, लेकिन यह इस तरह की चोट है, जिसे ठीक होने में समय लगेगा। उन्होंने कहा कि अगर उसे विदेश भेजने कीजरूरत पड़ती है तो हम इसके लिए भी तैयार हैं। असलम ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री दिनेश त्रिवेदी से बलजीत को सर्वश्रेष्ठ उपचार मुहैया कराने का आग्रह किया।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बलजीत सिंह की हालत गंभीर