DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वास को विजयी विदाई देने उतरेगा श्रीलंका

वास को विजयी विदाई देने उतरेगा श्रीलंका

चामिंडा वास का अंतिम टेस्ट होगा तो टीम भी उसे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। इस नजर से तो सीरीज पहले ही अपने नाम करने वाले श्रीलंका के लिए पाकिस्तान के खिलाफ सोमवार से यहां होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच काफी भावनात्मक होगा। इसमें वह अपने सबसे सफल तेज गेंदबाज चामिंडा वास को विजयी विदाई देने के साथ ही क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा।

श्रीलंका ने पहले दोनों टेस्ट मैच में पाकिस्तान की लचर बल्लेबाजी का पूरा फायदा उठाकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाईहै। अपने इस एशियाई प्रतिद्वंद्वी से पहली बार सीरीज जीतने के बाद अब उसकी निगाहें क्लीन स्वीप पर हैं लेकिन मैच से पहले वास के संन्यास की घोषणा से श्रीलंका के लिए मैच बहुत अहम हो गया है। वास पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेले थे लेकिन वह अपना अंतिम टेस्ट मैच खेलने सिंहली स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड पर उतरेंगे। ये 35 वर्षीय वास का 111वां टेस्ट मैच होगा।

श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा ने कहा कि यह श्रीलंका क्रिकेट के लिए दुख भरा दिन है। उनके लिए टीम में बहुत सम्मान है औरउन्होंने युवा खिलाडिम्यों को खुद जैसा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। हम वास के लिए यह मैच जीतना चाहेंगे। इसके अलावासिर्फ टेस्ट खेलने वाले थिलन समरवीरा और वनडे एवं टी 20 में टीम की नैय्या पार लगाने वाले तिलकरत्ने दिलशान भी अपने बल्लेसे निकलने वाले एक बड़ी पारी की आस में भटक रहें हैं।

उधर, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों की बात करें तो हर सीरीज में ही उनके सलामी बल्लेबाज ही बदल जाते हैं। यहां तो दोनोंटेस्टों में दो अलग-अलग जोड़ियों को सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया गया है। तीसरे टेस्ट में यह देखने वाली बात होगी कि फवाद आलम का जोड़ीदार कौन होगा।
दोनों ही टीमों के बल्लेबाज सीरीज में लगातार बढ़िया प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। श्रीलंका की तरफ से टी परविताना, मलिंगा वर्णपुरा, कुमार संगकारा और माहेला जयवर्धने ही थोड़ा बहुत सफल रहे हैं तो पाकिस्तान की सबसे बड़ी समस्या तो बल्लेबाजीको लेकर रही है। पहले टेस्ट की पहली पारी को छोड़कर तो बाकी पारियों में टीम की बल्लेबाजी रेत के टीले की तरह ढही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वास को विजयी विदाई देने उतरेगा श्रीलंका