DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आसान हुई विधायकों की मुश्किलें

राज्य से बाहर खासकर दिल्ली और झारखंड में रहने वाले पूर्व और वर्तमान विधायकों की मुश्किलें आसान हो गई हैं। स्वास्थ्य  विभाग के नये नियमों के कारण उनके मेडिकल बिल के भुगतान पर संकट हो गया था। अब यह तय किया गया है कि दिल्ली के बिहार भवन में एक राज्य सरकार का डॉक्टर तैनात रहेगा जो उन्हें बिहार से बाहर इलाज कराने के लिए रेफर कर देगा। दूसरी तरफ झारखंड की राजधानी रांची के भी किसी अस्पताल को इस कार्य के लिए अधिकृत कर दिया जाएगा।

यह फैसला स्वास्थ्य विभाग, संसदीय कार्य विभाग और विधानसभा के अधिकारियों की बैठक में लिया गया। स्वास्थ्य विभाग के नये प्रावधान के बाद राज्य से बाहर रहने वाले पूर्व और वर्तमान विधायकों के मेडिकल बिल के भुगतान का संकट समाप्त हो जाएगा।

दरअसल स्वास्थ्य विभाग ने नियम बना दिया था कि राज्य के बाहर के अस्पतालों में इलाज के खर्च के बिल का भुगतान तभी होगा जब संबंधित विधायक को इसके लिए राज्य सरकार के किसी अस्पताल ने रेफर किया हो। इससे दिल्ली और रांची में रहने वाले पूर्व विधायकों को यदि वहीं इलाज कराना हो तो उन्हें बिहार आकर किसी सरकारी अस्पताल से रेफर होना पड़ता। कई पूर्व विधायकों ने इस नये नियम का विरोध किया था।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आसान हुई विधायकों की मुश्किलें