DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रीता का घर फूँकने की जांच सीबीसीआईडी को

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी के घर में आग लगाने के मामले की जांच अब सीबीसीआईडी करेगी। प्रदेश के कैबिनेट सचिव शशांक शेखर सिंह ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब स्थानीय पुलिस जांच नहीं करेगी। पुलिस जांच पर विपक्षी दलों की ओर से उठाई जा रही उंगली के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने जांच सीबीसीआईडी से कराने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि डॉ. जोशी के खिलाफ दर्ज मामले में सरकार हर जरूरी विधिक कार्रवाई करेगी। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि सीबीसीआईडी जांच के लिए कोई समयसीमा नहीं तय की गई है, लेकिन जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा गया है। जिन पुलिस वालों पर आरोप लग रहा है कि उनकी मौजूदगी में घर में आग लगाई गई उनके खिलाफ कोई प्रशासनिक कार्रवाई होगी या नहीं, इसके जवाब में श्री सिंह ने कहा कि निष्पक्ष जांच के लिए ही मामला सीबीसीआईडी को सौंपा गया है।

जांच रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी। कैबिनेट सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी विपक्षी दलों को भरोसा दिलाया है कि इस वाकए में जो भी शामिल होंगे, चाहे कांग्रेस, या बसपा या फिर कोई असामाजिक तत्व, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी क्योंकि उनकी सरकार दलगत राजनीति में विश्वास नहीं रखती। ध्यान रहे कि 5 जुलाई की रात लखनऊ के सरोजनी नायडू मार्ग स्थित श्रीमती जोशी के घर में कुछ लोगों ने आग लगा दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रीता का घर फूँकने की जांच सीबीसीआईडी को