अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कूलर में पानी जमा मिला तो हो सकता है जुर्माना

कूलर में अगर पानी जमा मिला तो आपको जुर्माना हो सकता है। दिल्ली की तर्ज पर नोएडा अथॉरिटी का स्वास्थ्य विभाग डेंगू की रोकथाम के लिए जुर्माने का प्रावधान लाने पर विचार कर रहा है। अथॉरिटी के सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर वेदपाल ने कहा कि डेंगू की रोकथाम के लिए अथॉरिटी की ओर से कूलरों व अन्य स्थानों पर जमा पानी में दवा का छिड़काव किया जाता है।

यहीं नहीं, लोगों को भी डेंगू से बचाव के बारे में जगरुक किया जाता है। लोगों से अपील की जाती है कि पानी को जमा न होने दें व कूलर का पानी बदलते रहे। इसके बाद भी लोग इसका पालन नहीं करते हैं। सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर ने कहा कि जुर्माने का प्रावधान शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। इससे बचने के लिए ही सही मगर लोग एहतियात जरूर बरतेंगे और पानी को जमा नहीं होने देंगे।

सीएमओ डॉ.मोहन लाल मिश्र का कहना है कि अथॉरिटी अपने स्तर से जुर्माना लागू कर सकती है मगर स्वास्थ्य विभाग को जुर्माने का अधिकार नहीं है। सीएमओ ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू से बचाव के लिए लोगों को जगरुक किया जा रहा है। जुलाई-अगस्त डेंगू रोधी माह के रूप में मनाया जा रहा है। इसमें लोगों को डेंगू से बचाव की जानकारी दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कूलर में पानी जमा मिला तो हो सकता है जुर्माना