अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वास ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

वास ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

श्रीलंका के तेज गेंदबाज चमिंडा वास ने रविवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह हालिया पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट के इस प्रारूप को अलविदा कह देंगे। हालांकि उन्होंने साफ किया कि वह वर्ल्ड कप 2011 तक वनडे और टी 20 क्रिकेट खेलते रहेंगे।

वास ने कोलंबो में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मैं पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट के बाद टेस्ट से संन्यास ले लूंगा लेकिन मैं आगामी वर्ल्ड कप तक वनडे और टी 20 क्रिकेट खेलूंगा।' हालांकि वास के टेस्ट से संन्यास लेने के बाद श्रीलंका को इस सफल गेंदबाज की कमी खलेगी। पाकिस्तान के खिलाफ 1994 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले वास ने अभी तक खेले गए 110 मैचों में 29.40 की औसत से 354 विकेट झटके हैं। इसी के साथ वह वनडे में 400 विकेट लेने के साथ ही श्रीलंका के दूसरे सफल गेंदबाज हैं। यही नहीं उन्होंने 24.28 की औसत से टेस्ट में 3085 रन भी बनाए हुए हैं।

वास के संन्यास की घोषणा करने के बाद श्रीलंका के कप्तान कुमार संगकारा ने कहा, 'वह एक सफल गेंदबाज रहे हैं और टीम में उनकी जगह को आसानी से नहीं भरा जा सकता है। वास श्रीलंका के लिए हमेशा चैंपियन गेंदबाज साबित हुए हैं।' उन्होंने कहा, 'मैं जानता हूं कि टीम में उनकी जगह भरना कोई बड़ा काम नहीं है क्योंकि कोई भी गेंदबाज आएगा और समय के साथ अपने आप को स्थिति में ढाल लेगा लेकिन वह वास की तरह प्रदर्शन कर पाएगा यह मैं नहीं कह सकता हूं।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वास ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास