DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोश के छक्के से विंडीज को मामूली बढ़त

रोश के छक्के से विंडीज को मामूली बढ़त

केमार रोश की घातक गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने प्रभावी प्रदर्शन के बावजूद दूसरे और अंतिम टेस्ट में बांग्लादेश को बढ़त लेने से रोकने के बाद दूसरी पारी में एक विकेट पर 56 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 61 रन की कर ली। वेस्टइंडीज के पहली पारी के 237 रन के जवाब में बांग्लादेश की टीम 232 रन पर ढेर हो गई। रोश ने तूफानी गेंदबाजी करते हुए 23.5 ओवर में 48 रन देकर छह विकेट चटकाए।

साकिब अल हसन ने इसके बाद दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज डेल रिचडर्स को 12 रन के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट करके वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। बांग्लादेश ने हालांकि मेजबान टीम पर शिकंजा कसने का मौका उस समय गंवा दिया जब महमूदुल्लाह की गेंद पर तामिम इकबाल स्लिप में ट्रेविस डाउलिन का कैच लपकने में नाकाम रहे।

इससे पहले बांग्लादेश के कई बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बड़ी पारी खेलने में विफल रहे। टीम की ओर से मुशफिकुर रहमान ने सर्वाधिक 48 रन बनाए जबकि रकीबुल हसन ने 44, तामिम ने 37 और महमूदुल्लाह ने 28 रन का योगदान दिया।

बांग्लादेश की टीम जब भी मजबूत स्थिति में दिखी तभी वेस्टइंडीज ने रोश की अगुआई में विकेट चटकाकर उसे बैकफुट में भेज दिया। बांग्लादेश की टीम लंच तक 134 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद दबाव में थी। नाइट वाचमैन इनामुल हक (13) विकेटकीपर चाडविक वाल्टन के पांच शिकार में से एक बने। वह रोश की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए।

वेस्टइंडीज की सधी हुई गेंदबाजी के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी परेशानी हुई। पहले टेस्ट में शतक जमाने वाले तामिम इकबाल डेव बर्नार्ड जूनियर की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए जबकि जुनैद सिद्दिकी सात रन बनाने के बाद रेयान आस्टिन की गेंद पर बोल्ड हो गए। मोहम्मद अशरफुल ने रकीबुल के साथ मिलकर कुछ देकर विकेटों के पतझड़ को थामा लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर रेयान हाइन्डस की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच थमाकर वह पवेलियन लौट गए। उन्होंने 12 रन बनाए।

साकिब और रकीबुल ने इसके बाद पारी को संवारने की कोशिश की लेकिन लंच के बाद रोश ने बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। रोश की शार्ट गेंद रकीबुल की बायीं कोहनी में लगी और उन्हें फिजियो की मदद लेनी पड़ी लेकिन वह दो गेंद बाद ही विकेट के पीछे लपके गए। साकिब भी इसके बाद मिडविकेट पर कैच देकर पवेलियन लौट गए जिससे स्कोर सात विकेट पर 157 रन हो गया।

ब्रेक के बाद तेज गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की कमजोरी साफ तौर पर उजागर हो गई जब वेस्टइंडीज के कप्तान फ्लायड रीफर ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी अपने दो सबसे तेज गेंदबाजों रोश और टीनो बेस्ट को सौंपी जिन्होंने मेहमान टीम की पारी का अंत करने में देर नहीं लगाई।

वेस्टइंडीज ने अपने अंतिम तीन विकेट सिर्फ 13 रन जोड़कर गंवा दिए। बांग्लादेश की टीम सेंट विन्सेंट में पहला मैच 95 रन से जीतने के बाद दो टेस्ट की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। मेहमान टीम को विदेशी सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज जीतने के लिए सिर्फ मैच ड्रा कराने की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोश के छक्के से विंडीज को मामूली बढ़त